logo-image

FIFA WC: वर्ल्ड कप में इन युवा खिलाड़ियों का दिखेगा जलवा, होंगी सबकी नजरें

फैंस ओपनिंग सेरेमनी का जमकर आनंद ले रहे हैं. ओपनिंग सेरेमनी के बाद कतर और इक्वाडोर के बीच मुकाबला खेला जाएगा.

Updated on: 20 Nov 2022, 09:31 PM

नई दिल्ली:

फीफा वर्ल्ड कप 2022 (FIFA World Cup 2022) का आगाज होने में बस कुछ ही मिनट बाकी है. वर्ल्ड कप में मैच की शुरुआत होने से पहले ओपनिंग सेरेमनी हो रही है. ओपनिंग सेरेमनी (Opening Ceremony) में कतर की चीजों को भी शामिल किया गया है. इसके साथ ही ओपनिंग सेरेमनी में डांस भी हो रहा है. फैंस ओपनिंग सेरेमनी का जमकर आनंद ले रहे हैं. ओपनिंग सेरेमनी के बाद कतर और इक्वाडोर के बीच मुकाबला खेला जाएगा. फीफा वर्ल्ड कप 2022 में पहला मुकाबला शुरू होने से पहले आज हम आपको उन युवा खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे, जिनपर सबकी नजरें रहने वाली हैं. 

1. पाब्लो गावी (Pablo Gavi): फीफा वर्ल्ड कप 2022 में पाब्लो गावी सबसे कम उम्र के खिलाड़ी हैं. पाब्लो गावी की प्रतिभा का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि सबसे कम उम्र का खिलाड़ी फुटबॉल का वर्ल्ड कप खेल रहा है. पाब्लो गावी स्पेन की टीम से खेलते हुए दिखाई देंगे. अब देखना कि पाब्लो गावी स्पेनिश टीम के लिए कितना मददगार साबित होंगे. 

2.  जूड बेलिंघम (Jude Bellingham): फीफा वर्ल्ड कप 2022 में आप जूड बेलिंघम के प्रदर्शन को देखेंगे. जूड बेलिंघम भी इस वर्ल्ड कप में युवा खिलाड़ियों में से एक हैं. जूड बेलिंघम ने बोरूसिया डॉर्टमुंड में बेहतरीन प्रदर्शन किया था. इसी प्रदर्शन की वजह से उनको फीफा वर्ल्ड कप खेलने का मौका मिला है.  

यह भी पढ़ें: FIFA WC: कतर में बियर तो नहीं पी पाएंगे, लेकिन विजेता टीम को मिलेंगे लाखों कैन

3. पेड़ी (Pedri): फीफा वर्ल्ड कप 2022 में आप स्पेन के युवा खिलाड़ी पेड़ी भी अपना जलवा दिखाएंगे. पेड़ी, यूरो टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए नजर आए थे. पेड़ी प्रदर्शन की वजह से उनको टूर्नामेंट के सबसे बेहतरीन युवा खिलाड़ी का पुरस्कार दिया गया था. अब पेड़ी वर्ल्ड कप में अपने प्रदर्शन को दिखाते हुए नजर आएंगे. 

यह भी पढ़ें: FIFA WC: जर्मनी के गोलकीपर नहीं मानेंगे वर्ल्ड कप का ये नियम, जुर्माना भरने को तैयार

4. विनीसियस जूनियर (Vinicius Junior): फीफा वर्ल्ड कप 2022 में ब्राजील के युवा खिलाड़ी विनीसियस जूनियर भी अपने प्रदर्शन को दिखाएंगे. विनीसियस जूनियर वर्ल्ड कप में युवा खिलाड़ियों में से एक हैं, जिनपर सबकी नजरें रहने वाली हैं. विनीसियस जूनियर ने हाल ही में विनीसियस जूनियर बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए नजर आए थे. उम्मीद है कि अपनी टीम के लिए फीफा वर्ल्ड कप में भी जलवा दिखाएंगे.