News Nation Logo

FIFA WC: कतर में बियर तो नहीं पी पाएंगे, लेकिन विजेता टीम को मिलेंगे लाखों कैन

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 20 Nov 2022, 08:21:46 PM
BEER

BEER (Photo Credit: Twitter- @Budweiser)

नई दिल्ली:  

फीफा वर्ल्ड कप 2022 (FIFA World Cup 2022) की ओपनिंग सेरेमनी शुरू हो गई है. फैंस ओपनिंग सेरेमनी में जमकर इंजॉय कर रहे हैं. कतर में आयोजित होने वाले इस वर्ल्ड कप के लिए फैंस काफी वक्त से इंतजार कर रहे थे, लेकिन अब इंतजार करने का वक्त वहीं है, क्योंकि अब इंजॉय करने का वक्त आ गया है. करोड़ों दर्शक टीवी पर मैच का लुत्फ उठाएंगे, जबकि हजारों दर्शन स्टेडियम (Stadium) में बैठ कर मैच को देखेंगे. स्टेडियम में बैठ कर मैच देखने वाले फैंस हो सकता है पूरी तरह से इंजॉय नहीं कर पाएं, क्योंकि कतर ने स्टेडियम में बैठ कर बियर (Beer) पीने की अनुमती नहीं दी है. 

कतर (Qatar) के इस बैन के बाद बडवाइजर को भी बड़ा झटका लगा है. क्योंकि बडवाइजर (Budweiser) कंपनी वर्ल्ड कप के मैच के दौरान बियर नहीं बेच पाएगी. इसकी वजह के कंपनी के हजारों कैन बरबाद हो सकते हैं. वडवाइजर कंपनी को वर्ल्ड कप के दौरान बियर (Beer) बेचने की अनुमति मिली थी. लेकिन कतर के नियम से कंपनी को बड़ा घाटा होता हुआ नजर आ रहा है. करत में मैच के दौरान बियर बेचने के प्रतिबंध के बाद कंपनी के पास भारी संख्या में बियर बच गई है. अब कंपनी के सामने संकट खड़ा हो गया है. 

यह भी पढ़ें: FIFA WC: जर्मनी के गोलकीपर नहीं मानेंगे वर्ल्ड कप का ये नियम, जुर्माना भरने को तैयार

फीफा वर्ल्ड कप 2022 (FIFA World Cup 2022) में मैच के दौरान बियर प्रतिबंध के बाद बडवाइजर (Budweiser) ने फैसला किया है कि जो भी टीम वर्ल्ड चैंपियन (World Champion) बनेगी, यानि की जो भी टीम ट्रॉफी उठाएगी उसको बियर दे देगी. वडवाइजर कंपनी ने इस बात का ऐलान अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से ट्वीट कर किया है. वडवाइजर कंपनी ने लिखा कि नया दिन, नया ट्वीट, जीतने वाले देश को बड्स मिलेंगे। उन्हें कौन लेगा? 

यह भी पढ़ें: FIFA WC: आगाज से पहले फ्रांस बैकफुट पर, यह दिग्गज वर्ल्ड कप से बाहर

फीफा वर्ल्ड कप 2022 (FIFA World Cup 2022) से पहले ही कतर ने हाल ही में कई तरह का प्रतिबंध लगाया है. कतर (Qatar) द्वारा लगाए गए इस प्रतिबंध का असर बाहर से आए दर्शकों पर पड़ेगा. कतर ने शराब, ड्रग्स, सेक्सुअलिटी और ड्रेस कोड को लेकर कई तरह के नियम बनाया है. फीफा वर्ल्ड कप 2022 के दौरान कतर में फैंस शराब और ड्रग्स नहीं ले पाएंगे. इसके साथ ही सेक्सुअलिटी को लेकर भी कतर ने साफ कर दिया है. फैंस गर्लफ्रेंड के साथ होटल में रूम बुक नहीं कर पाएंगे. क्योंकि वहां पति-पत्नी को ही होटल में रूम मिलता है. इतना ही नहीं कतर में पहनावे को लेकर भी काफी सख्ती है.

First Published : 20 Nov 2022, 08:21:46 PM

For all the Latest Sports News, Fifa World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.