News Nation Logo

FIFA WC: जर्मनी के गोलकीपर नहीं मानेंगे वर्ल्ड कप का ये नियम, जुर्माना भरने को तैयार

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 20 Nov 2022, 06:22:30 PM
Manuel Neuer

Manuel Neuer (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

फीफा वर्ल्ड कप 2022 (FIFA World Cup 2022) की शुरुआत आज हो जाएगा. जिसकी तैयारी पूरी हो चुकी है. कतर फुटबॉल वर्ल्ड कप 2022 का गवाह बनने के लिए भी रेडी है. आगाज मुकाबला रात साढे नौ बजे से कतर और इक्वाडोर के बीच होगा. उससे पहले ओपनिंग सेरेमनी भी होगी. जहां हर कोई इंजॉय करने के लिए भी अपने आप को रोक नहीं पा रहा है. इन सब के बीच जर्मनी के गोलकीपर मैनुअल नुएर (Manuel Neuer) ने बड़ा ऐलान कर दिया है. उन्होंने वर्ल्ड कप के एक नियम का उल्लंघन करने की बात कही है. जिसको जानकर हर कोई हैरान हो रहा है. आइए जानते हैं कि उन्होंने क्या ऐलान किया है. 

जर्मनी के गोलकीपर मैनुअल नुएर (Manuel Neuer) ने कहा है कि वह फीफा में यूज होने वाले आर्मबैंड को नहीं पहननेंगे. यानि की मैनुअल नुएर फीफा वर्ल्ड कप 2022 में आर्मबैंड पहनने का विरोध करेंगे. फीफा वर्ल्ड 2022 (FIFA World Cup 2022) में सभी टीम के कप्तानों को आर्मबैंड पहनने का अभियान चलाया गया है. अब आपको बताते हैं कि आर्मबैंड किसे कहते हैं तो, अर्मबैंड बाजू पर पहनने वाली पट्टी होती है. फीफा वर्ल्ड कप के लिए अभियान चलाया गया है कि सभी टीमों के कप्तान बाजू पर पट्टी पहनेंगे. जिसको लेकर जर्मनी के खिलाड़ी मैनुअल नुएर ने विरोध किया है. 

यह भी पढ़ें: FIFA WC: आगाज से पहले फ्रांस बैकफुट पर, यह दिग्गज वर्ल्ड कप से बाहर

मैनुअल नुएर (Manuel Neuer) के विरोध के कारण पर जाएं तो उनका कहना है कि आर्मबैंड पहनने पर जाया जाए को वो वन लव डिजाइन का ही आर्मबैंड पहनेंगे. उन्होंने आगे कहा कि अगर वन लव आर्मबैंड पहनने के लिए जुर्माना भी भरना पड़े तो इसके लिए वो तैयार हैं. फीफा वर्ल्ड कप के नियमों के अनुसार टीमों के कप्तान जिस आर्मबैंड का यूज करेंगे, वो फीफा द्वावा अधिकृत किया जाना चाहिए. इतना नहीं आर्मबैंड को फुटबॉल की सर्वोच्च संस्था द्वारा उसे मुहैया कराया जाना चाहिए. 

यह भी पढ़ें: FIFA WC: क्रिकेट ही नहीं फुटबाल की खुमारी भी इन सेलेब्स के सिर चढ़कर बोलती है

फुटबॉल वर्ल्ड कप 2022 (FIFA World Cup 2022) के आगाज से पहले मैनुअल नुएर (Manuel Neuer) ने आर्मबैंड को लेकर विरोध किया है. अब देखना है कि क्या वो आर्मबैंड का उपयोग करेंगे या फिर नहीं. फीफा वर्ल्ड कप 2022 में जर्मनी का पहला मुकाबला 23 नवंबर बुधवार को जापान के खिलाफ खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला खलीफा इंटरनेशनल स्टेडियम (Khalifa International Stadium) में भारतीय समयानुसार शाम साढे 6 बजे से खेला जाएगा. 

First Published : 20 Nov 2022, 06:22:30 PM

For all the Latest Sports News, Fifa World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.