logo-image

FIFA WC 2022 : मेसी ने किया कमाल, इस बार अर्जेंटीना बनेगी विश्व चैंपियन!

Messi Fifa World Cup 2022 : कल हुए फीफा वर्ल्ड कप 2022 के पहले सेमीफाइनल में अर्जेंटीना की टीम ने क्रोएशिया को 3-0 से हराकर फाइनल में जगह बना ली.

Updated on: 14 Dec 2022, 11:34 AM

नई दिल्ली:

Messi Fifa World Cup 2022 : कल हुए फीफा वर्ल्ड कप 2022 (Fifa World Cup 2022) के पहले सेमीफाइनल में अर्जेंटीना की टीम ने क्रोएशिया (Argentina vs croatia) को 3-0 से हराकर फाइनल में जगह बना ली. इस जीत के हीरो थे मेसी और जुलियन अल्वारेज. मेसी ने जहां पहला गोल दागा वहीं जुलियन अल्वारेज ने दो गोल अपने नाम करने में सफलता पाई. और यही बढ़त मैच के आखिर तक बनी रही. इसके साथ क्रोएशिया को अर्जेंटीना (Argentina) ने बड़ी आसानी से मात दे दी. मेसी के लिए यह आखरी वर्ल्ड कप है. इसकी घोषणा वह पहले ही कर चुके हैं. ऐसे में वह पूरी जान लगा देंगे इस विश्वकप को अपने नाम करने के लिए. और कल दिखा भी वही. टीम के अंदर जीत की भूख नजर आई.

यह भी पढ़ें: IPL 2023 : बुमराह दिलाएंगे मुंबई इंडियंस को इस साल आईपीएल खिताब, वजह है ये...

अर्जेंटीना (Argentina) ने जिस तरीके का मुकाबला खेला उसको देखकर यही लगता है कि फाइनल में भी यह टीम बाजी मार ले जाएगी. क्रोएशिया की बात करें तो टीम ने अच्छा मुकाबला खेला. लेकिन टीम जीत नहीं पाई. 67 फीसदी से ज्यादा क्रोएशिया बॉल अपने पास रखने में सफल रही. लेकिन उनकी बॉल टारगेट पर नहीं लग पाई और इसका फायदा अर्जेंटीना ने उठाया.

यह भी पढ़ें: IPL 2023 : ऑक्शन में ये तीन खिलाड़ी निपटेंगे सस्ते में, कोई नहीं देगा भाव!

अब वर्ल्ड कप में दूसरा सेमीफाइनल मोरक्को और फ्रांस के बीच में है. इनमें से जो भी जीतेगा फाइनल में अर्जेंटीना से भिड़ेगा. अर्जेंटीना 2014 के बाद पहली बार फाइनल में पहुंची है और अभी तक 5 बार खिताब अपने नाम कर चुकी है. ऐसे में अगर यह विश्व कप अपने नाम कर लिया तो छठवीं बार ऐसा होगा कि अर्जेंटीना विश्व विजेता बनेगी. मेसी के फैंस यही उम्मीद करेंगे कि उनका आखिरी वर्ल्ड कप धमाकेदार जाए.