logo-image

टीम इंडिया ने इंग्लैंड को दो दिन में हराया, युवराज सिंह को गुस्सा आया

टीम इंडिया ने इंग्लैंड को हराकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अपनी दावेदारी मजबूत की है. भारत और इंग्‍लैंड के बीच चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज का तीसरा मैच खत्‍म हो गया है

Updated on: 26 Feb 2021, 02:42 PM

नई दिल्ली :

टीम इंडिया ने इंग्लैंड को हराकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अपनी दावेदारी मजबूत की है. भारत और इंग्‍लैंड के बीच चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज का तीसरा मैच खत्‍म हो गया है. टीम इंडिया ने इस मैच को 10 विकेट से जीत लिया है. चौथी पारी में इंग्‍लैंड ने टीम इंडिया के सामने जीत के लिए 49 रन का लक्ष्य रखा, जिसे भारत ने बिना कोई विकेट खाए हासिल कर लिया. इसके साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज पर 2-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. हालांकि अब भारत की जीत के बाद युवराज ने सवाल उठाए हैं.

ये भी पढ़ें : INDvsENG : अश्‍विन ने टेस्‍ट क्रिकेट में पूरे किए 400 विकेट, बने चौथे भारतीय गेंदबाज

अब टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज और सिक्सर किंग के नाम से फेमस युवराज सिंह ने भी पिच को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है. युवी ने कहा कि दो दिन में टेस्ट मैच खत्म होने टेस्ट क्रिकेट के लिए अच्छी बात नहीं है. उन्होंने आगे लिखा है कि अगर ऐसी विकेट पर हरभजन सिंह और अनिल कुंबले जैसे खिलाड़ी गेंदबाजी करते हैं तो वो 800 विकेट या फिर हजार विकेट भी ले सकते थे. हालांकि टीम इंडिया को जीत के लिए ढेर सारी बधाई.

ये भी पढ़ें: 99 साल पहले इंग्लैंड दो दिन में टेस्ट मैच हारा था, पढ़िए 2 दिन में कितने टेस्ट खत्म हुए

भारत ने पहली पारी में 145 रन बनाए थे और उसे 33 रनों की बढ़त हासिल हुई थी. लेकिन स्पिन गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन ने इंग्लैंड की दूसरी पारी जल्द खत्म कर दी. इंग्लैंड ने इसके साथ ही भारत के खिलाफ टेस्ट में पारी का अपना सबसे न्यूनतम स्कोर बनाया. इससे पहले इंग्लैंड ने 1971 में द ओवल में 101 रन बनाए थे जो उसका भारत के खिलाफ पारी का सबसे न्यूनतम स्कोर था. इंग्लैंड की पारी में बेन स्टोक्स ने 34 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से सर्वाधिक 25 रन बनाए. भारत की ओर से अक्षर पटेल और अश्विन के अलावा वाशिंगटन सुंदर ने एक विकेट लिया. अश्विन इसके साथ ही टेस्ट में 400 विकेट लेने वाले भारत के चौथे गेंदबाज बन गए हैं. अश्विन ने टेस्ट मैचों में स्टोक्स को 11वीं बार आउट किया.