logo-image

युवराज सिंह मुश्‍किल में फंसे, दर्ज किया गया मुकदमा, जानिए क्‍यों 

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के पूर्व स्‍टार खिलाड़ी युवराज सिंह (Yuvraj Singh) की मुश्किलें बढ़ गई हैं. पता चला है कि हरियाणा के हिसार में सोशल मीडियापर अनुसूचित जाति से सबंधित टिप्पणी करने के मामले में पुलिस ने रविवार को मुकदमा दर्ज कर लिया है.

Updated on: 15 Feb 2021, 09:38 AM

नई दिल्‍ली :

Yuvraj Singh caught in trouble case filed  : भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के पूर्व स्‍टार खिलाड़ी युवराज सिंह (Yuvraj Singh) की मुश्किलें बढ़ गई हैं. पता चला है कि हरियाणा के हिसार में सोशल मीडिया (Social Media) पर अनुसूचित जाति से सबंधित टिप्पणी करने के मामले में पुलिस ने रविवार को मुकदमा दर्ज (Yuvraj Singh Case) कर लिया है. युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने पिछले साल रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से लाइव चैट (Live Chat) में भारती टीम के स्‍पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) पर आपतिजनक टिप्पणी की थी. इसी मामले में एक संस्था ने हिसार (Hisar) के हांसी के पुलिस अधीक्षक (SP) को शिकायत की थी, अब उस शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 ऑक्‍शन से पहले अर्जुन तेंदुलकर ने एक ओवर में जड़े पांच छक्‍के 

आपको बता दें कि पिछले साल जब कोरोना वायरस (Corona Virus) के कारण लॉकडाउन (Lock Down) चल रहा था, तब दुनियाभर के क्रिकेटर एक दूसरे से सोशल मीडिया (Social Media) पर जुड़ रहे थे. इसी दौरान सिक्‍सर किंग युवराज सिंह ने हिटमैन रोहित शर्मा से इंस्‍टाग्राम पर चैट किया था. आरोप है कि उस दौरान युवराज सिंह ने युजवेंद्र चहल के लिए एक ऐसे शब्‍द का इस्‍तेमाल किया, जो नहीं किया जाना चाहिए था. मामला दो जून 2019 का है. कहा गया है कि युवराज सिंह ने दलित समाज के लिए गलत टिप्‍पणी की थी. बताया जा रहा है कि युवराज सिंह पर आईपीसी की धारा 153, 153 ए, 295, 505 के अलावा एससी/एसटी एक्‍ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. मुकदमा अधिवक्‍त और दलित ह्यमन राइट्स के संयोजक रजत कलसन की शिकायत पर दर्ज हुआ है.

यह भी पढ़ें : INDvsENG : आज ही खत्‍म हो जाएगा मैच, या कल तक चलेगा, जानिए

जब ये मामला सामने आया था, तब युवराज सिंह के फैंस को भी धक्‍का लगा था और सोशल मीडिया पर युवराज सिंह को आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा था. इसके बाद सोशल मीडिया पर युवराज-सिंह-माफी-मांगो जैसा हैशटैग कई दिन तक ट्रेंड करता रहा था. हालांकि बाद में जब युवराज सिंह को पता चला कि उनके मुंह से कुछ गलत निकल गया है तो उन्‍होंने इसके लिए माफी भी मांग ली थी, तब माना गया कि शायद ये मामला खत्‍म हो गया है, लेकिन अब मुकदमा दर्ज होने से मामले ने फिर से तूल पकड़ लिया है.