News Nation Logo

यूसुफ पठान संन्‍यास लेने के बाद भी मैदान में दिखते रहेंगे, बोले गौतम गंभीर ....

भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर यूसुफ पठान का कहना है कि भले ही उन्होंने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया हो, लेकिन वह इतनी जल्दी मैदान से दूर जाने वाले नहीं हैं और लोग आगे भी उन्हें मैदान पर देखेंगे.

IANS | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 08 Mar 2021, 01:51:43 PM
Yusuf Pathan

Yusuf Pathan (Photo Credit: IANS)

रायपुर :

भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर यूसुफ पठान का कहना है कि भले ही उन्होंने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया हो, लेकिन वह इतनी जल्दी मैदान से दूर जाने वाले नहीं हैं और लोग आगे भी उन्हें मैदान पर देखेंगे. युसूफ पठान ने हाल ही में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा था, लेकिन वह रायपुर में चल रहे रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में इंडिया लीजेंड्स टीम का हिस्सा हैं. युसूफ पठान ने कहा कि इतने दिनों बाद टीम के पुराने साथी खिलाड़ियों के साथ खेलने का मौका मिलना उनके लिए सुखद है. 

यह भी पढ़ें :  अब बनेंगी दो-दो टीम इंडिया! जानिए क्‍या है BCCI की प्‍लानिंग 

यूसुफ पठान ने आईएएनएस से कहा कि मैं अपने करियर से काफी खुश हूं, मैंने काफी कुछ हासिल किया है और मैं आगे भी ऐसा करता रहूंगा. रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में मैं उन लोगों के साथ एक बार फिर खेल रहा हूं जिनके साथ मैंने विश्व कप जीता था. मैं काफी खुश हूं कि मुझे एक बार फिर इरफान पठान और इन सभी खिलाड़ियों के साथ खेलने का मौका मिला. उन्होंने कहा कि मैं मैदान पर ही रहना चाहूंगा और मैं इतनी जल्दी मैदान से दूर होने वाला नहीं हूं और लोग मुझे आगे भी खेलते हुए देखेंगे. मेरे कुछ लक्ष्य है जिसे अभी मुझे पूरा करना है. यह पूछे जाने पर कि उनके रिटायरमेंट के बाद क्या प्लान है. इस पर पूर्व ऑलराउंडर ने बताया कि वह आगे अन्य लीग में खेलेंगे, लेकिन यह उपलब्धता पर निर्भर करता है.

यह भी पढ़ें : INDvsENG T20 Series में कब और कहां होंगे मैच, पूरी टीम इंडिया भी जान लीजिए 

यूसुफ पठान आईपीएल में लंबे समय तक कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा रहे, जिसने दो बार आईपीएल का खिताब जीता. उन्होंने कहा कि जो बेंच मार्क पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने सेट किया था, मौजूदा टीम को उसे आगे ले जाने की जरूरत है. युसूफ ने कहा कि हमने सात साल में दो बार खिताब जीता और गौतम गंभीर और टीम ने फ्रेंचाइजी के लिए स्टेंर्डड तय किया था और मौजूदा टीम को लय बरकार रखते हुए आगे भी जीत हासिल करनी चाहिए और एक उदाहरण पेश करना चाहिए जैसा गंभीर की टीम ने किया था. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021:  Royal Challengers Bangalore कब और कहां खेलेगी अपने मैच, जानिए पूरा शेड्यूल

कोरोना के कारण बायो बबल में रहने को लेकर उन्होंने कहा कि क्रिकेट के मैदान पर वापस आना सुखद है. इतने समय बाद साथ में रहना अच्छा है. बायो बबल में रहना समय की मांग है. परिस्थति के हिसाब से लोगों को रहना पड़ता है और यही जीवन हमें सिखाता है. हो सकता है यह पहली और आखिरी बार हो. यूसुफ ने भारत के लिए 57 वनडे मुकाबलों में 810 रन बनाए और 33 विकेट लिए जबकि टी20 में उन्होंने 22 मैचों में 236 रन बनाए और 13 विकेट लिए. यूसुफ ने आईपीएल में 174 मैच खेले और 3204 रन बनाए तथा 42 विकेट लिए हैं. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 08 Mar 2021, 01:51:43 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.