logo-image

INDvsENG T20 Series में कब और कहां होंगे मैच, पूरी टीम इंडिया भी जान लीजिए 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज खत्‍म हो चुकी है. सीरीज का पहला ही मैच हारने के बाद टीम इंडिया ने जबरदस्‍त वापसी की और उसके बाद बचे हुए तीनों मैच जीतकर सीरीज पर 3-1 से कब्‍जा कर लिया.

Updated on: 08 Mar 2021, 12:41 PM

नई दिल्‍ली :

भारत और इंग्‍लैंड के बीच चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज खत्‍म हो चुकी है. सीरीज का पहला ही मैच हारने के बाद टीम इंडिया ने जबरदस्‍त वापसी की और उसके बाद बचे हुए तीनों मैच जीतकर सीरीज पर 3-1 से कब्‍जा कर लिया. अब भारतीय टीम और इंग्‍लैंड के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज खेली जानी है. इंग्‍लैंड के कुछ टेस्‍ट खिलाड़ी वापस अपने देश लौट जाएंगे, जिसमें टेस्‍ट कप्‍तान जोए रूट भी शामिल हैं, वहीं नए कप्‍तान इयॉन मोर्गन जल्‍द ही भारत आने वाले हैं. टेस्‍ट से इतर इस बार दोनों टीमों में कई बदलाव देखने के लिए मिलेगे. टीम इंडिया में सिलेक्‍टर्स ने कई नए खिलाड़ियों को मौका दिया है, वहीं टी20 और वन डे स्‍पेशलिस्‍ट खिलाड़ी भी टीम को ज्‍वाइन करने वाले हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021:  Royal Challengers Bangalore कब और कहां खेलेगी अपने मैच, जानिए पूरा शेड्यूल

पांच मैचों की सीरीज के सारे मैच अहमदाबाद के मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में ही खेले जाएंगे, जहां आखिरी के दो टेस्‍ट खेले गए थे. टी20 मैच लगातार होने हैं. पहला मैच 12 अप्रैल को खेला जाएगा, वहीं हर एक दिन के अंतराल के बाद लगातार मैच हैं. आखिरी मैच 20 मार्च को खेला जाएगा. इसके बाद 23 अप्रैल से तीन मैचों की वन डे सीरीज भी खेली जाएगी. टीम इंडिया का टी20 में रिकॉर्ड अच्‍छा है, देखना होगा कि टीम इस सीरीज में कैसा प्रदर्शन करती है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021: Kolkata Knight Riders के मैच कब और कहां होंगे, जानिए पूरा शेड्यूल 

पांच टी 20 मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), इशान किशन (विकेट कीपर), युजवेंद्र चहल, वरुण चक्रवर्ती अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, राहुल तेवतिया, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, और शार्दुल ठाकुर को टीम में जगह मिली है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 MIvsRCB : पहले मैच में क्‍या हो सकती है विराट कोहली और रोहित शर्मा की प्‍लेइंग XI

पांच टी-20 मैचों की सीरीज का पूरा शेड्यूल 
पहला टी-20 : 12 मार्च को अहमदाबाद में
दूसरा टी-20 : 14 मार्च को अहमदाबाद में
तीसरा टी-20 : 16 मार्च को अहमदाबाद में
चौथा टी-20 : 18 मार्च को अहमदाबाद में
पांचवां टी-20 : 20 मार्च को अहमदाबाद में

तीन वनडे मैचों की सीरीज का पूरा शेड्यूल 
पहला वनडे : 23 मार्च को पुणे में
दूसरा वनडे : 26 मार्च को पुणे में
तीसरा वनडे : 28 मार्च को पुणे में