News Nation Logo

अब बनेंगी दो-दो टीम इंडिया! जानिए क्‍या है BCCI की प्‍लानिंग 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज खत्‍म हो गई है. टीम इंडिया ने इस सीरीज को 3-1 से अपने नाम कर लिया है. हालांकि टीम इंडिया पहला मैच हार गई थी और उसके बाद उसने शानदार वापसी कर लगातार तीन मैच जीतकर सीरीज पर कब्‍जा जमाया.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 08 Mar 2021, 12:53:47 PM
Asia cup 2021 ICC WTC Final

Asia cup 2021 ICC WTC Final (Photo Credit: Asia cup 2021 ICC WTC Final )

नई दिल्‍ली :

भारत और इंग्‍लैंड के बीच चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज खत्‍म हो गई है. टीम इंडिया ने इस सीरीज को 3-1 से अपने नाम कर लिया है. हालांकि टीम इंडिया पहला मैच हार गई थी और उसके बाद उसने शानदार वापसी कर लगातार तीन मैच जीतकर न केवल सीरीज पर कब्‍जा जमाया, वहीं आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी पहुंच गई है. विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल 18 जून से इंग्‍लैंड के लॉड्स में खेला जाएगा. यहां टीम इंडिया का मुकाबला न्‍यूजीलैंड की टीम से होगा. लेकिन इस बीच एक नया पेंच फंस गया है. 

यह भी पढ़ें :  INDvsENG T20 Series में कब और कहां होंगे मैच, पूरी टीम इंडिया भी जान लीजिए

दरअसल आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल 18 जून से शुरू होगा और जून के दूसरे या तीसरे हफ्ते में ही एशिया कप 2021 भी खेला जाना है. हालांकि अभी कुछ ही दिन पहले पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी के चीफ एहसान मनि ने कहा था कि अगर टीम इंडिया विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गई तो एशिया कप रद किया जा सकता है. अब खबर ये आ रही है कि बीसीसीआई प्‍लानिंग कर रहा है कि एक टीम विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलने के लिए लॉड्स जाए और एक टीम और बनाई जाए तो एशिया कप 2021 के लिए श्रीलंका चली जाए. एशिया कप 2020 भी कोरोना वायरस के कारण रद हो गया था और इस बार भी उसके आयोजन पर तलवार लटक रही है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021:  Royal Challengers Bangalore कब और कहां खेलेगी अपने मैच, जानिए पूरा शेड्यूल 

हालांकि अभी तक न तो एशिया कप 2021 को लेकर कुछ अपडेट आया है और न ही दो दो टीम इंडिया को बनाने को लेकर बीसीसीआई की ओर से कुछ भी साफ तौर पर कहा गया है. अगर एक टेस्‍ट टीम विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के लिए लॉड्स जाती है और एक टीम एशिया कप के लिए श्रीलंका जाती है तो कोई भी दिक्‍कत नहीं है. भारत में दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल खेला जाता है और एशिया कप T20 फॉर्मेट पर ही खेला जाएगा. ऐसे में टी20 के लिए दूसरी टीम इंडिया बनाने में कोई दिक्‍कत भी नहीं है. लेकिन सवाल ये है कि इन दोनों टीमों की कप्‍तानी कौन करेगा. विराट कोहली किस टीम के कप्‍तान होंगे और दूसरी टीम की कमान किस खिलाड़ी के हाथ में होगी. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 08 Mar 2021, 12:53:47 PM

For all the Latest Sports News, Asia cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.