logo-image

यूनुस खान ने ग्रांड फ्लावर की गर्दन पर रख चाकू, इससे क्‍या है मोहम्‍मद अजहरुद्दीन का कनेक्‍शन!

पाकिस्‍तान के पूर्व बल्‍लेबाज ने अपने वक्‍त में कोच की गर्दन पर चाकू रख दिया, इसका खुलासा अब खुद उस कोच ने एक बातचीत के दौरान किया है, लेकिन क्‍या इसका कोई कनेक्‍शन भारत या फिर भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान मोहम्‍मद अजहरुद्दीन से हो सकता है.

Updated on: 06 Jul 2020, 08:03 AM

New Delhi:

पाकिस्‍तान के पूर्व बल्‍लेबाज ने अपने वक्‍त में कोच की गर्दन पर चाकू रख दिया, इसका खुलासा अब खुद उस कोच ने एक बातचीत के दौरान किया है, लेकिन क्‍या इसका कोई कनेक्‍शन भारत या फिर भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान मोहम्‍मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) से हो सकता है. अगर आप इस सवाल का जवाब न में देते हैं तो एक बार रुक जाइए. पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज राशिद लतीफ (Rashid Latif) ने कहा है कि पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन  (Mohammad Azharuddin) की उस घटना में भूमिका हो सकती है, जिसमें पूर्व पाकिस्तानी कप्तान यूनुस खान (Younis Khan) ने टीम के पूर्व कोच ग्रांट फ्लावर (Grand Flower) की गर्दन पर चाकू रख दिया था. ग्रांड फ्लावर 2014 से 2019 तक पाकिस्तान के बल्लेबाजी कोच थे. उन्होंने हाल में कहा था कि यूनुस खान ने एक बार उनकी गर्दन पर बल्लेबाजी टिप्स देने के लिए चाकू रख दिया था. 

यह भी पढ़ें ः विराट कोहली की शिकायत के बाद जानिए क्‍या आया BCCI का जवाब, जानिए यहां

राशिद लतीफ ने यू ट्यूब चैनल पर 'कॉट बिहाइंड' शो में कहा कि हम नहीं जानते कि ड्रेसिंग रूम में क्या होता है. अजहरुद्दीन इसका एक कारण हो सकते हैं. उन्होंने कहा कि 2016 में यूनुस खान ने ओवल में दोहरा शतक बनाया था. तब उन्होंने बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर का नाम नहीं लिया. उन्होंने कहा था कि मैं संघर्ष कर रहा था और तब मैंने अजहरुद्दीन से बात की थी. राशिद लतीफ ने आगे कहा कि यह एक बड़ा कारण हो सकता है क्योंकि एक खिलाड़ी कोच के बजाय किसी और का चयन कर रहा है. ग्रांड फ्लावर ने बल्लेबाजी कोच के रूप में निश्चित ही चीजें की होंगी और पाकिस्तान की सेवा की. मुझे लगता है कि यह अजहरुद्दीन फैक्टर ग्रांड फ्लावर दिमाग में कहीं न कहीं रहा होगा.

यह भी पढ़ें ः नेटवेस्ट सीरीज फाइनल जीत को लेकर सौरव गांगुली ने किया बड़ा खुलासा, क्‍लिक कर जानें

गौरतलब है कि ग्रांड फ्लावर ने अपने भाई एंडी फ्लावर और नील मैंथोर्प के साथ एक शो में बात करते हुए यह सनसनीखेज खुलासा किया था. उन्होंने बताया कि मामले में कोच मिकी आर्थर को दखल देना पड़ा था. बाद में आर्थर ने घटना की पुष्टि की लेकिन विवरण नहीं दिया था. उन्होंने कहा था कि यूनुस खान को सिखाना काफी मुश्किल रहा. मुझे ब्रिसबेन की एक घटना याद है. टेस्ट मैच के दौरान सुबह नाश्ते की टेबल पर मैंने उसे कुछ बल्लेबाजी सलाह देने की कोशिश की, लेकिन उसे मेरी सलाह अच्छी नहीं लगी और वह चाकू मेरी गर्दन तक ले आया, मिकी आर्थर साथ ही बैठे थे. उस वक्त उन्हें बीच बचाव के लिए आना पड़ा.

यह भी पढ़ें ः सौरव गांगुली ने WC 2003 की टीम में WC 2019 के इन तीन खिलाड़ियों को दी जगह, जानिए धोनी का नाम!

हालांकि आपको बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ग्रांड फ्लावर के इस दावे पर कोई टिप्‍पणी करने से साफ इन्‍कार कर दिया था. पीसीबी ने इस पर कोई आधिकारिक जवाब नहीं दिया है लेकिन बोर्ड के एक जानकार सूत्र ने बताया कि यह घटना 2016 के आस्ट्रेलिया दौरे पर ब्रिसबेन की है. सूत्र ने कहा कि यह कोई संजीदा धमकी नहीं थी बल्कि नाश्ते की टेबल पर किया गया हल्का फुल्का मजाक था. सूत्र ने कहा कि ग्रांट फ्लावर इसे जिस तरह से पेश कर रहे हैं, वह गलत है. यूनिस ने मजाक में मक्खन लगाने वाला चाकू उठाकर ग्रांट के सामने रखकर कहा था कि नाश्ते की टेबल पर सलाह देने की बजाय उन्हें चैन से खाने दें. पाकिस्तानी टीम के मीडिया मैनेजर ने वोर्सेस्टरशर में संपर्क करने पर कहा कि इस मसले पर अभी कोई बयान नहीं दिया जाएगा.

(एजेंसी इनपुट)