logo-image

सौरव गांगुली ने WC 2003 की टीम में WC 2019 के इन तीन खिलाड़ियों को दी जगह, जानिए धोनी का नाम!

अपने अपने वक्‍त की टीम में अक्‍सर तुलना होती रहती है. लेकिन यह काम अपने आप में बहुत मुश्‍किल होता है. अब यही मुश्‍किल सवाल टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान और अब बीसीसीआई अध्‍यक्ष से किया गया, तो सौरव गांगुली भी फंस गए.

Updated on: 05 Jul 2020, 04:01 PM

New Delhi:

अपने अपने वक्‍त की टीम में अक्‍सर तुलना होती रहती है. लेकिन यह काम अपने आप में बहुत मुश्‍किल होता है. अब यही मुश्‍किल सवाल टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्‍तान और अब बीसीसीआई (BCCI) अध्‍यक्ष से किया गया, तो सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) भी फंस गए. दरअसल बीसीसीआई के ट्वीटर हैंडल पर अध्‍यक्ष सौरव गांगुली के साथ एक सवाल जवाब का सेशन रखा गया था, इसमें भारतीय सलामी बल्‍लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने सौरव गांगुली से सवाल किए. वैसे तो इस दौरान बहुत से सवाल किए गए, लेकिन एक सवाल बड़ा दिलचस्‍प था.

यह भी पढ़ें ः विराट कोहली की तरह कप्तान साबित होंगे बेन स्‍टोक्‍स, जानिए किसने कही ये बड़ी बात

बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली से सवाल किया गया कि विश्‍व कप 2003 में वे टीम इंडिया के कप्‍तान थे और अब साल 2019 में विराट कोहली टीम इंडिया के कप्‍तान थे, तब भारत को फाइनल में आस्‍ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था, वहीं इस बार भारतीय टीम को सेमीफाइनल में न्‍यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा. सौरव गांगुली से पूछा गया कि वे कौन से तीन खिलाड़ी विश्‍व कप 2019 की टीम में थे, जिन्‍हें आप विश्‍व कप 2003 की टीम में रखना चाहेंगे. इस पर सौरव गांगुली ने कप्‍तान विराट कोहली, उप कप्‍तान रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का नाम लिया. यानी सौरव गांगुली अपनी उस टीम में एमएस धोनी को नहीं रखते.

यह भी पढ़ें ः MS Dhoni के 2 रिकार्ड जो अब तक कोई नहीं तोड़ पाया, आगे भी ध्‍वस्‍त करना मुश्‍किल

इसके बाद अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए सौरव गांगुली ने कहा कि आपने मुझे तीन ही विकल्‍प दिए हैं, इसलिए इन तीन खिलाड़ियों को चुना, लेकिन अगर एक जगह और मिलती तो वे एमएस धोनी को भी अपनी टीम में रखते. लेकिन अगर विकल्‍प तीन ही हैं तो फिर वे राहुल द्रविड़ से ही काम चला लेंगे, क्‍योंकि उस दौरान राहुल द्रविड़ ने टीम इंडिया के लिए अच्‍छा काम किया था.