logo-image

IND vs SA: लखनऊ वनडे पर संकट के बादल, बारिश को लेकर येलो अलर्ट

सीरीज का पहला मैच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा लेकिन क्रिकेट प्रेमियों के लिए मैच से पहले एक बुरी खबर सामने आई है. 

Updated on: 05 Oct 2022, 06:48 PM

नई दिल्ली:

IND vs SA 1st ODI: दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ टी-20 सीरीज (T20 Series) खेलने के बाद अब भारत (India) को अब वनडे सीरीज खेलनी है. ये सीरीज गुरुवार 6 अक्टूबर से खेली जाएगी. टी-20 सीरीज में भारत ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए 2-1 से जीत दर्ज की. इस सीरीज को टी-20 विश्व कप (T20 World Cup 2022) से पहले तैयारी का आखिरी मौका बताया जा रहा था और भारत ने इस सीरीज के जरिए कई सवालों के जवाब तलाशे भी. अब बारी एक दिवसीय श्रृंखला की है. इस सीरीज का पहला मैच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा लेकिन क्रिकेट प्रेमियों के लिए मैच से पहले एक बुरी खबर सामने आई है. 

दरअसल लखनऊ में आज पूरा दिन रुक रुककर बारिश होती रही और कल यानि मैच के दिन भी बारिश होने की आशंका जताई जा रही है. मौसम विभाग ने बारिश को लेकर येलो अलर्ट भी जारी कर दिया है. मैच के दिन बारिश की आशंका 100 प्रतिशत दिखाई जा रही है. आज बुधवार को भी बारिश होती रही जिसकी वजह से मैच होने की संभावना कम हो गई है और आउट फील्ड को सूखाना भी ग्राउंड स्टाफ के लिए एक बड़ी चुनौती है.

ये भी पढ़ें: Happy Dussehra 2022: क्रिकेट जगत से आए बधाई संदेश, कोहली ने भी दी दशहरे की शुभकामनाएं

भारत ने जीती टी-20 सीरीज
साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 टी-20 मैचों की सीरीज भारन ने 2-1 से अपने नाम की. पहले दोनों भारत ने जीते, तो वहीं तीसरे मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने वापसी की और भारत को करारी शिकस्त दे दी. सीरीज में सूर्यकुमार यादव ने शानदार प्रदर्शन किया.

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2022: बुमराह की रिप्लेसमेंट पर द्रविड़ का बड़ा बयान, इस खिलाड़ी का नाम पक्का!

शिखर धवन की कप्तानी में वनडे सीरीज
आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए शिखर धवन को टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है. श्रेयस अय्यर इस सीरीज के लिए टीम के उप कप्तान होंगे. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कुछ भारतीय खिलाड़ी अपना डेब्यू कर सकते हैं. इनमें रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी, मुकेश कुमार, शाहबाज अहमद का नाम शामिल है. वनडे सीरीज का पहला मैच लखनऊ में 6 अक्टूबर को खेला जाएगा. दूसरे मैच के लिए दोनों टीमें 9 अक्टूबर को रांची में भिड़ेंगी तो वहीं तीसरा मैच 11 अक्टूबर को दिल्ली में खेला जाएगा.