logo-image

WTC : कौन जीतेगा फाइनल, पैट कमिंस ने दिया ये जवाब

आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में 18 जून से भारत और न्यूजीलैंड आमने सामने आने वाले हैं. दुनिया की दो बड़ी टीमों के बीच डब्ल्यूटीसी का फाइनल होना है. इस बीच सभी की नजरें इस मैच पर हैं.

Updated on: 27 May 2021, 08:25 AM

नई दिल्ली :

WTC Final : आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में 18 जून से भारत और न्यूजीलैंड आमने सामने आने वाले हैं. दुनिया की दो बड़ी टीमों के बीच डब्ल्यूटीसी का फाइनल होना है. इस बीच सभी की नजरें इस मैच पर हैं. कई दिग्गज इस मैच को लेकर अपनी भविष्यवाणी भी कर रहे हैं. इस बीच ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस का कहना है कि इंग्लैंड का वातावरण अगले महीने भारत के खिलाफ होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में न्यूजीलैंड के पक्ष में रहेगा. पैट कमिंस ने कहा है कि यह एक अच्छा मैच होने वाला है, जो मैंने न्यूज में देखा है उस हिसाब से इंग्लैंड में काफी बारिश होगी. वातावरण को देखते हुए यह न्यूजीलैंड के पक्ष में रहेगा. हालांकि पैट कमिंस ने इस बारे में भविष्यवाणी करने से मना कर दिया कि 18 जून से होने वाले मैच का विजेता कौन होगा.

यह भी पढ़ें : सुनील छेत्री ने विराट कोहली से पूछा, बिल भेजूं या आसान किश्तों में चुकाओगे 

पैट कमिंस ने कहा है कि हमने देखा है कि दोनों टीमों ने कुछ महीने में टेस्ट मैच नहीं खेला है, इसलिए यह कड़ा मुकाबला रहेगा जिसमें कुछ भी हो सकता है. लेकिन वातावरण भारत से ज्यादा न्यूजीलैंड के पक्ष में रहेगा. पैट कमिंस विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. उन्होंने 14 टेस्ट मैचों में 70 विकेट लिए. उनके बाद भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन हैं जिन्होंने 13 टेस्ट में 67 विकेट लिए हैं. करीब 28 साल तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने कहा कि उन्हें विश्व टेस्ट चैंपियनशिप पसंद आया. 

यह भी पढ़ें : WTC Final : काइल जेमिसन ने विराट कोहली के लिए छिपा रखी है एक खास गेंद, अब होगी परीक्षा

पैट कमिंस ने कहा है कि कोरोना के कारण दिक्कतें आई लेकिन मैंने इस चैंपियनशिप का आनंद लिया. हर सीरीज काफी महत्वपूर्ण हो गई थी. मुझे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फॉर्मेट पसंद आया. दुर्भाग्य से हमने सीरीज मिस की जिसके कारण हम फाइनल तक नहीं पहुंच सके. उन्होंने कहा कि हमारा रिकॉर्ड गाबा में काफी अच्छा है. मुझे लगा था कि भारत के खिलाफ अंतिम टेस्ट के पांचवें दिन हम लोग मैच निकाल लेंगे. सब कुछ रणनीति के हिसाब से चल रहा था लेकिन भारत ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया.