logo-image

WTC Final : काइल जेमिसन ने विराट कोहली के लिए छिपा रखी है एक खास गेंद, अब होगी परीक्षा

आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला होना है. ये मैच इंग्लैंड के साउथम्पटन में 18 जून से शुरू होगा. इस मैच में तेज पिचों पर भारतीय दिग्गज खिलाड़ियों की परीक्षा होनी है.

Updated on: 26 May 2021, 04:26 PM

नई दिल्ली :

आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला होना है. ये मैच इंग्लैंड के साउथम्पटन में 18 जून से शुरू होगा. इस मैच में तेज पिचों पर भारतीय दिग्गज खिलाड़ियों की परीक्षा होनी है. खास तौर पर न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टीम इंडिया के बल्लेबाजों के सामने मजबूत चुनौती पेश करेंगे. इस बीच पता चला है कि न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जेमिसन ने विराट कोहली को आईपीएल के दौरान एक खास गेंद से गेंदबाजी प्रैक्टिस कराने से इन्कार कर दिया था. अब इस बात खुलासा डैन क्रिश्यिचन ने किया है. अपने करियर के पहले छह टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन करके न्यूजीलैंड को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचाने वाले तेज गेंदबाज काइल जेमिसन चाहते थे कि आईपीएल के दौरान रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली अभ्यास के दौरान उनकी ड्यूक गेंदबाजी का सामना न कर पाएं. काइल जेमिसन आईपीएल 2021 में बेंगलोर टीम का हिस्सा थे. लंबे कद के तेज गेंदबाज काइल जेमिसन अपने शुरुआती छह टेस्ट मैचों में अब तक 36 विकेट लिए हैं और इन सभी छह टेस्ट मैचों में न्यूजीलैंड की टीम मैच जीतने में सफल रही है. 

यह भी पढ़ें : रोहन गावस्कर ने उठाई खिलाड़ियों के हित की बात, कही ये बड़ी बात 

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर डैन क्रिश्यिचन जो विराट कोहली और काइल जेमिसन के साथ बेंगलोर टीम का हिस्सा थे, उन्होंने द ग्रेड क्रिकेटर पॉडकास्ट में खुलासा किया है कि काइल जेमिसन ने विराट कोहली से कहा था कि वह उन्हें ड्यूक गेंद से गेंदबाजी नहीं करेंगे, ताकि विराट कोहली को ड्यूक गेंद के बारे में पता न चल सके क्योंकि भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से शुरू होने वाले डब्ल्यूटीसी फाइनल में उन्हें ड्यूक गेंद से ही विराट कोहली को गेंदबाजी करना है. क्रिश्चयन ने कहा कि वहां पहले सप्ताह के दौरान, हम तीनों नेटस अभ्यास के दौरान बैठकर बातें कर रहे थे और उनमें से दो टेस्ट क्रिकेट के बारे में बात कर रहे थे. 

यह भी पढ़ें : VIDEO: फ्री किक पर भी गोल नहीं दाग पाए कप्तान विराट कोहली

विराट कोहली ने कहा के जेमो तुमने ड्यूक गेंद से काफी गेंदबाजी की है. और अगर तुम नेट पर मुझे गेंदबाजी करोगे तो मुझे बहुत खुशी होगी. इस पर जेमो ने कहा कि आपको गेंदबाजी करने का कोई चांस नहीं है. काइल जेमिसन ने स्वीकार किया कि कूकाबुरा की तुलना में ड्यूक गेंद अलग चुनौती पेश करती है जिसके साथ कीवी खिलाड़ी खेलने के आदी हैं. काइल जैमिसन ने कहा कि यह मेरे लिए एक नई चुनौती है और इसका मैंने कई बार सामना किया है, लेकिन इससे हमें निपटा गया है.