logo-image

WTC Final : कब, कहां और कितने बजे से देखें भारत बनाम न्यूजीलैंड मैच, जानिए यहां 

WTC Final 2021 Live Streaming : भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत होने वाले डब्ल्यूटीसी के फाइनल मैच में अब चंद ही दिन शेष बचे हुए हैं.

Updated on: 15 Jun 2021, 08:03 PM

highlights

  • भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से खेला जाएगा डब्ल्यूटीसी का फाइनल
  • भारत में शाम से लेकर रात तक किया जाएगा फाइनल मैच का सीधा प्रसारण
  • टीवी, मोबाइल और सोशल मीडिया पर भी देख सकेंगे भारत बनाम न्यूजीलैंड मैच

नई दिल्ली :

WTC Final 2021 Live Streaming : भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत होने वाले डब्ल्यूटीसी के फाइनल मैच में अब चंद ही दिन शेष बचे हुए हैं. 18 जून से इंग्लैंड के साउथम्पटन में फाइनल मैच खेला जाएगा, यानी अब केवल तीन ही दिन इसके लिए बचे हु ए हैं. टीम इंडिया का तीन दिन का प्रैक्टिस मैच खत्म हो गया है और न्यूजीलैंड बनाम इंग्लैंड सीरीज भी खत्म हो चुकी है, यानी अब दोनों टीमें फाइनल मैच की रणनीति बनाने में लगी हुई हैं. न्यूजीलैंड ने तो अपने आखिरी 15 खिलाड़ियों की लिस्ट भी जारी कर दी है. हालांकि टीम इंडिया किन खिलाड़ियों के साथ मैदान में जाएगी और कौन से खिलाड़ी बाहर रहेंगे ये अभी साफ नहीं है. लेकिन आप इस मैच को कब, कैसे और कहां देख सकते हैं, चलिए इस पर बात करते हैं. 

यह भी पढ़ें : IND vs NZ : सुनील गावस्कर ने बताया कौन जीत सकता है WTC का फाइनल

डब्ल्टीसी के फानइल मैच पर दुनियाभर की नजर है. बताया जाता है कि इस मैच का सीधा प्रसारण दुनिया के 195 देशों में किया जाएगा. लेकिन आप भारत में रहते हैं तो आप इस मैच को अपने टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स चैनल पर देख सकते हैं. पूरे पांच दिन आप शाम को इसी चैनल पर चिपके रहिएगा. जहां तक मैच शुरू होने की बात है तो शाम को 2:30 बजे से आप इसे टीवी पर देख सकते हैं. स्टार नेटवर्क कई चैनलों पर लाइव मैच आएगा. इसमें हिन्दी और अंग्रेजी के अलावा बाकी भाषाओं में भी आप कमेंट्री सुन सकते हैं. अगर आप अपने मोबाइल पर मैच का आनंद लेना चाहते हैं तो हॉट स्टार के एप को डाउनलोड करना होगा और उसी पर आप मैच देख सकते हैं. मैच रात को करीब दस बजे तक चलने की संभावना है. वैसे तो टेस्ट मैच में एक दिन में 90 ओवर का खेल होता है, लेकिन अगर बाधा पड़ी तो मैच का समय कम या ज्यादा भी किया जा सकता है. 

यह भी पढ़ें : WTC के अगले सीजन के लिए ये होंगे नियम, ICC CEO ने बताए 

इस मैच की लाइव कमेट्री के लिए पूरी दुनिया के दिग्गज इस वक्त साउथम्पटन में पहुंच चुके हैं, जो मैच का आंखों देखा हाल तो आपको बताएंगे ही, साथ ही मैच की बारीकियों से भी आपको अवगत कराएंगे, इससे आपकी जानकारी में भी कुछ न कुछ तो बढ़ोत्तरी भी होगी ही. टीवी और मोबाइल के अलावा अगर आप सोशल मीडिया  पर मैच देखना चाहते हैं तो उसका भी इंतजाम किया गया है, लेकिन यहां आप मैच की कुछ क्लिप ही देख सकते हैं. साथ ही आईसीसी टीवी पर भी मैच का मजा लिया जा सकता है.