logo-image

IND vs NZ : सुनील गावस्कर ने बताया कौन जीत सकता है WTC का फाइनल

WTC Final : भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैंपिनयशिप के फाइनल में अब चंद ही दिन शेष हैं. डब्ल्यूटीसी का फाइनल 18 जून से शुरू हो जाएगा. पूरी दुनिया की नजरें इस मैच पर लगी हुई हैं.

Updated on: 15 Jun 2021, 03:18 PM

नई दिल्ली :

WTC Final : भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैंपिनयशिप के फाइनल में अब चंद ही दिन शेष हैं. डब्ल्यूटीसी का फाइनल 18 जून से शुरू हो जाएगा. पूरी दुनिया की नजरें इस मैच पर लगी हुई हैं. इस बीच दुनियाभर के क्रिकेट विशेषज्ञ और दिग्गज पूर्व क्रिकेटर अपनी अपनी राय रख रहे हैं. न्यूजीलैंड ने इस मैच के लिए अपने 15 खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया है. वहीं टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन पर इस वक्त चर्चा चल रही है. मैच इंग्लैंड के साउथम्पटन के एजेस बाउल स्टेडियम में खेला जाएगा. भारतीय कप्तान विराट कोहली और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन आमने सामने होंगे तो रोमांच अपने चरम पर होगा. 

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : 7 साल बाद टेस्ट खेलेगी भारतीय महिला टीम, इंग्लैंड से मुकाबला 

इस बीच पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा है कि भारत को शुक्रवार से न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल को जीतना चाहिए, क्योंकि टीम इंडिया के पास अधिक प्रभावशाली खिलाड़ी हैं. सुनील गावस्कर ने द टाइम्स आफ इंडिया से बात करते हुए कहा कि मेरी नजर में यह बराबरी का मुकाबला है. कुछ लोगों का मानना है कि न्यूजीलैंड ने पहले दो टेस्ट मैच (इंग्लैंड के साथ दो मैचों की टेस्ट सीरीज 1-0 से जीती) खेले हैं और इसका उसे फायदा होगा, लेकिन वहीं दूसरी ओर भारत मैच खेलने के लिए लालायित होगा. और साथ ही एक महीने से खेल से दूर रहने के बाद वह पूरी तरह तरोताजा होंगे. भारत के पास बल्ले और गेंद से प्रभाव छोड़ने वाले अधिक खिलाड़ी हैं, इसलिए मुझे लगता है कि भारत को ही मैच जीतना चाहिए.

यह भी पढ़ें : WTC के अगले सीजन के लिए ये होंगे नियम, ICC CEO ने बताए 

पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा कि भारतीय बल्लेबाजों को उस समय तक स्विंग की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा जब तक मौसम में नमी है. गावस्कर ने कहा कि भारत को न्यूजीलैंड में परेशानी का सामना करना पड़ा था लेकिन जब मौसम में नमी और ठंड नहीं है, भारतीय टीम इंग्लैंड में स्विंग का अच्छी तरह सामना कर सकती है. उन्होंने साथ ही कहा कि इस मैच में रविचंद्रन अश्विवन और रवींद्र जडेजा गेंद के साथ साथ बल्ले से भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं. पूर्व कप्तान ने कहा कि दोनों को इस मैच में अहम भूमिका निभानी होगी. दोनों की बल्लेबाजी में आए बड़े सुधार को देखना भी काफी खुशी की बात है. इससे ऋषभ पंत नंबर छह पर बल्लेबाजी कर सकते हैं जिससे दो ऑलराउंडर्स और तेज गेंदबाजों को मौका मिल सकता है.