logo-image

WTC Final : लंच तक टीम इंडिया ने खोए दो विकेट, जानिए अब तक का पूरा हाल 

IND vs NZ Live Score Card : विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहले दिन पहले सेशन में लंच ब्रेक तक टीम इंडिया ने दो विकेट के नुकसान पर 69 रन बना लिए हैं. लंच के वक्त कप्तान विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा क्रीज पर टिके हुए हैं.

Updated on: 19 Jun 2021, 05:11 PM

नई दिल्ली :

IND vs NZ Live Score Card : विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहले दिन पहले सेशन में लंच ब्रेक तक टीम इंडिया ने दो विकेट के नुकसान पर 69 रन बना लिए हैं. लंच के वक्त कप्तान विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा क्रीज पर टिके हुए हैं. विराट कोहली अभी तक छह रन बना चुके हैं, वहीं चेतेश्वर पुजारा ने अभी तक खाता नहीं खोला है. भारत के दोनों सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शुभमन गिल आउट हो गए हैं. न्यूजीलैंड की ओर से काइल जेमिसन और नील वेग्नर ने एक एक विकेट अपने नाम किया. 

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया ने मिल्खा सिंह को इस तरह दी श्रद्धांजलि, कप्तान विराट कोहली बोले....

पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया को दोनों सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने अच्छी शुरुआत दी. दोनों ने सुबह एक घंटा अच्छी बल्लेबाजी कर निकाला. दोनों धीरे धीरे रन जुटाए और टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचा दिया. न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी और काइल जेमिसन कोई खास प्रभाव नहीं छोड़ पाए. लेकिन जब टीम का स्कोर 62 रन था, तभी काइल जेमिसन की एक गेंद पर विकेट के पीछे कैच थमा बैठे. रोहित शर्मा ने 68 गेंद पर 34 रन की पारी खेली. इसके कुछ ही देर बाद शुभमन गिल भी आउट हो गए. उन्हें नील वेग्नर ने आउट किया. शुभमन गिल ने 28 रन बनाए. इसके बाद लंच तक टीम ने कोई भी विकेट नहीं गिरने दिया. 

यह भी पढ़ें : मिल्खा सिंह पर बनी फिल्म भाग मिल्खा भाग ने की थी इतनी कमाई, फरहान अख्तर ने...

इससे पहले न्यूजीलैंड ने द रोज बाउल में भारत के खिलाफ शुरू हुए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. बारिश के कारण मैच के पहले दिन शुक्रवार को टॉस नहीं हो पाया था. बारिश के कारण पहले दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ गया और टॉस हुए बिना ही स्टंप्स की घोषण कर दी गई थी.  विराट कोहली भारत की ओर से सबसे ज्यादा मैच में कप्तानी करने वाले कप्तान बन गए हैं. यह उनका कप्तान के तौर पर 61वां टेस्ट है और ऐसा करके उन्होंने 60 मैच में कप्तानी करने वाले पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ दिया है. इस दौरान कोहली ने लगातार नौ टेस्ट सीरीज भी जीती हैं. न्यूजीलैंड की टीम में चार चार तेज गेंदबाज हैं और उन्होंने कोई स्पिनर को शामिल नहीं किया है.


भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जाडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मुहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा.
न्यूजीलैंड टीम : केन विलियमसन (कप्तान), टॉम लेथम, डेवन कॉन्वे, रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स, बीजे वॉटलिंग (विकेटकीपर), कॉलिन डि ग्रैंडहोम, नील वैगनर, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट, काइल जेमिसन.