logo-image

टीम इंडिया ने मिल्खा सिंह को इस तरह दी श्रद्धांजलि, कप्तान विराट कोहली बोले....

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने शनिवार से द रोज बाउल में न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू हुए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल मुकाबले से पहले महान धावक मिल्खा सिंह को भावभीनी श्रद्धांजलि दी.

Updated on: 19 Jun 2021, 04:35 PM

नई दिल्ली :

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने शनिवार से द रोज बाउल में न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू हुए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल मुकाबले से पहले महान धावक मिल्खा सिंह को भावभीनी श्रद्धांजलि दी. मिल्खा सिंह का शुक्रवार रात चंडीगढ़ में निधन हो गया. मिल्खा सिंह के सम्मान में भारतीय खिलाड़ी अपने अपने बाजूओं पर काली पटटी बांधकर मैदान पर मैच खेलने उतरे. बीसीसीआई ने एक बयान में कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम ने मिल्खा सिंहजी की याद में काली पट्टी बांधी हुई है, जिनका कोविड-19 के कारण निधन हो गया. 

यह भी पढ़ें : मिल्खा सिंह पर बनी फिल्म भाग मिल्खा भाग ने की थी इतनी कमाई, फरहान अख्तर ने...

महान धावक मिल्खा सिंह का शुक्रवार रात निधन हो गया. वह 91 साल के थे और कोविड-19 के खिलाफ एक मजबूत लड़ाई के बाद विजेता के रूप में सामने आए थे. शनिवार शाम पांच बजे पूरे राजकीय सम्मान के साथ मिल्खा सिंह का अंतिम संस्कार किया जाएगा. इससे पहले, न्यूजीलैंड ने यहां द रोज बाउल में भारत के खिलाफ शुरू हुए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल मुकाबले में शनिवार को टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. बारिश के कारण मैच के पहले दिन शुक्रवार को टॉस नहीं हो पाया था. बारिश के कारण पहले दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ गया और टॉस हुए बिना ही स्टंप्स की घोषणा कर दी गई थी.

यह भी पढ़ें : IND vs NZ : विराट कोहली ने एमएस धोनी को पीछे छोड़ा, बनाया नया कीर्तिमान, जानिए यहां 

उधर खेल जगह से जुड़ी हुई हस्तियां भी लगातार मिल्खा सिंह को अपनी श्रद्धांजलि दे रही हैं. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने महान धावक मिल्खा सिंह के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है. विराट कोहली ने टिवटर पर लिखा कि एक शानदार विरासत, जिसने संपूर्ण राष्ट्र को श्रेष्ठ होने के लिए प्रेरित किया. कभी हार ना मानने, और अपने सपनों को पूरा करने के लिए राष्ट्र प्रेरित किया. रेस्ट इन पीस, आपको कभी नहीं भुलाया जा सकेगा. शनिवार शाम पांच बजे पूरे राजकीय सम्मान के साथ मिल्खा सिंह का अंतिम संस्कार किया जाएगा. मिल्खा सिंह का 400 मीटर का रिकॉर्ड 38 साल तक जबकि 400 मीटर एशियन रिकॉर्ड 26 साल तक कायम था. मिल्खा सिंह के परिवार में तीन बेटियां डॉ मोना सिंह, अलीजा ग्रोवर, सोनिया सांवल्का और बेटा जीव मिल्खा सिंह हैं. गोल्फर जीव, जो 14 बार के अंतरराष्ट्रीय विजेता हैं, भी अपने पिता की तरह पद्म श्री पुरस्कार विजेता हैं.