logo-image

WTC Final : टीम इंडिया की पारी लड़खड़ाई, जानिए अब तक का पूरा हाल

भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ द रोज बाउल में खेले जा रहे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल मुकाबले के तीसरे दिन लंच तक पहली पारी में सात विकेट पर 211 रन बना लिए हैं.

Updated on: 20 Jun 2021, 05:57 PM

नई दिल्ली :

भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ द रोज बाउल में खेले जा रहे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल मुकाबले के तीसरे दिन लंच तक पहली पारी में सात विकेट पर 211 रन बना लिए हैं. बारिश के कारण तीसरे दिन का खेल थोड़ी देर से शुरू हुआ. लंच ब्रेक तक रवींद्र जडेजा 46 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 15 रन और इशांत शर्मा छह गेंदों पर दो रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. इंग्लैंड की ओर से काइल जैमिसन को तीन विकेट और नील वेगनर ने दो विकेट लिया जबकि टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट को अबतक एक-एक विकेट मिला है.

यह भी पढ़ें : भारतीय महिला टीम का शानदार प्रदर्शन, जमकर मिल रही है बधाई

इससे पहले तीसरे दिन भारत ने तीन विकेट पर 146 रन से आगे खेलना शुरू किया और कप्तान विराट कोहली ने 44 और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने 29 रन से पारी आगे बढ़ाई. हालांकि कप्तान विराट कोहली ज्यादा देर नहीं टिक सके और जैमिसन ने पगबाधा कर उन्हें आउट किया. विराट कोहली जिन्होंने आज टेस्ट क्रिकेट में 10 साल पूरे किए हैं वह 132 गेंदों पर एक चौके के सहारे 44 रन बनाकर आउट हुए. नए बल्लेबाज के रूप में उतरे ऋषभ पंत को भी जैमिसन ने अपना शिकार बनाया. रिषभ पंत ने 22 गेंदों पर एक चौके की मदद से चार रन बनाए. रहाणे ने इसके बाद जिम्मेदारी संभाली और अर्धशतक की ओर बढ़ने लगे लेकिन वेगनर ने पचासा जड़ने से पहले ही रहाणे को आउट कर भारतीय पारी लड़खड़ा दी. रहाणे ने 117 गेंदों पर पांच चौकों के सहारे 49 रन बनाए. इसके बाद साउदी ने रविचंद्रन अश्विन को आउट किया जिन्होंने 27 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 22 रन बनाए.

यह भी पढ़ें : मिल्खा सिंह : एथलेटिक्स के 'भारत रत्न' को उनका हक नहीं मिला

बता दें कि डब्ल्यूटीसी के फाइनल में मौसम खलल लगातार जारी है. आज भी खेल कुछ देर से शुरू हो पाया. मैच के तय समय पर दोनों अंपायर ने मैदान का निरीक्षण किया और तय किया कि भारतीय समयानुसार साढ़े तीन बज से मैच शुरू हो पाएगा. उस वक्त बारिश नहीं हो रही थी. इस बीच अब ये पक्का लग रहा है कि मैच अब छठे दिन जरूर जाएगा, जिस दिन को आईसीसी ने रिजर्व डे के रूप में शामिल किया था.