logo-image

भारतीय महिला टीम का शानदार प्रदर्शन, जमकर मिल रही है बधाई

स्नेह राणा के नाबाद 80 रन और तानिया भाटिया के नाबाद 44 रन और इनके बीच नौवें विकेट के लिए हुई 99 रनों की अविजित साझेदारी के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने मैच को ड्रॉ करा दिया.

Updated on: 20 Jun 2021, 04:33 PM

नई दिल्ली :

स्नेह राणा के नाबाद 80 रन और तानिया भाटिया के नाबाद 44 रन और इनके बीच नौवें विकेट के लिए हुई 99 रनों की अविजित साझेदारी के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने काउंटी क्रिकेट ग्राउंड पर इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए एकमात्र टेस्ट मुकाबले के चौथे दिन शनिवार को मैच को ड्रॉ करा दिया. इंग्लैंड ने दूसरे दिन नौ विकेट पर 396 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित की थी जबकि भारत की पहली पारी आज पहले सत्र में 231 रनों पर सिमट गई और इससे इंग्लैंड को 165 रनों की बड़ी बढ़त हासिल हुई, जिसके बाद उसने भारत को फोलोऑन खेलने पर मजबूर कर दिया. लेकिन भारतीय टीम ने फोलोऑन उतारने के बाद अच्छी खासी बढ़त भी ले ली और फिर मैच को ड्रॉ भी करा दिया.

यह भी पढ़ें : मिल्खा सिंह : एथलेटिक्स के 'भारत रत्न' को उनका हक नहीं मिला

भारतीय टीम ने अपनी दूसरी पारी में चायकाल तक आठ विकेट पर 243 रन बना लिए हैं थे और चायकाल तक लग रहा था कि भारत की हार निश्चित है. लेकिन इसके बाद आखिरी सत्र में स्नेह राणा और तानिया भाटिया ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए मैच ड्रॉ करने में कामयाब रहीं. भारतीय टीम ने आठ विकेट पर 344 रन बनाकर मैच ड्रॉ कराया. स्नेहा राणा ने 154 गेंदों पर 13 चौके लगाए, जबकि भाटिया ने 88 गेंदों पर छह चौके लगाए। उनके अलावा शेफाली वर्मा ने 63, दीप्ति शर्मा ने 54, पूनत राउत ने 39, कप्तान मिताली राज ने चार, हरमनप्रीत कौर ने 8, पूजा वस्त्रकर ने 12 और शिखा पांडे ने 18 रन बनाए. इंग्लैंड की ओर से सोफी एकल्सटन ने चार, जबकि नैटली सीवर ने दो और कैथरीन ब्रंट तथा हीटर नाइट ने एक-एक विकेट लिए.

यह भी पढ़ें : मिल्खा सिंह का रिकॉर्ड इस खिलाड़ी ने तोड़ा था, अब परमजीत सिंह ने कही ये बात

इस बीच पूर्व क्रिकेटर वेंकटेश प्रसाद, वसीम जाफर और वीवीएस लक्ष्मण सहित अन्य पूर्व क्रिकेटरों ने भारतीय महिला टीम को उनके प्रदर्शन के लिए बधाई दे रहे हैं. पूर्व बल्लेबाज लक्ष्मण ने लिखा है कि टेस्ट मैच को बचाने के लिए भारतीय महिला खिलाड़ियों का शानदार प्रयास. स्नेह राणा, दीप्ति शर्मा और शैफाली वर्मा का प्रदर्शन काफी पसंद आया और इनका भविष्य काफी उज्वल है. यह मैच लंबे समय तक याद रखा जाएगा. वसीम जाफर ने कहा कि यह अद्धभूत प्रदर्शन था. यह ड्रॉ जीत के बराबर है. स्नेह और तानिया के बीच हुई साझेदारी दिखाती है कि टीम क्या कर सकती है. शानदार प्रदर्शन.