News Nation Logo

WTC Final :  टीम इंडिया की नजर फाइनल पर, चेतेश्वर पुजारा बोले- कीवी गेंदबाज...

WTC Final : टीम इंडिया अब इंग्लैंड जाने की तैयारी में है. इंग्लैंड में पहले भारतीय टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी और उसके बाद इंग्लैंड के साथ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 20 May 2021, 04:58:09 PM
Cheteshwar Pujara Test

Cheteshwar Pujara Test (Photo Credit: File)

नई दिल्ली :

WTC Final : टीम इंडिया अब इंग्लैंड जाने की तैयारी में है. इंग्लैंड में पहले भारतीय टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी और उसके बाद इंग्लैंड के साथ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. भारतीय टीम के खिलाड़ी इस वक्त मुंबई में एकत्र हो रहे हैं और अपना क्वारंटीन का वक्त पूरा करने के बाद दो जून को टीम इंग्लैंड के लिए रवाना हो जाएगी. पुरुष टीम के साथ महिला टीम भी चार्टर प्लेन से इंग्लैंड जाएगी. इस बीच भारतीय खिलाड़ियों के मन में टेस्ट चैंपियनशिप की प्लानिंग चल रही है. अब भारतीय टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने कहा है कि आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021 के फाइनल में न्यूजीलैंड का गेंदबाजी आक्रमण भारतीय बल्लेबाजों के सामने चुनौती पेश नहीं कर सकता क्योंकि यह मैच तटस्थ स्थान पर खेला जाना है और हमें विपक्षी टीम के गेंदबाजों का आइडिया है. 

यह भी पढ़ें : जोफ्रा आर्चर के चोटिल होने पर नासिर हुसैन चिंतित, कही ये बड़ी बात 

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 18 से 22 जून तक खेला जाना है. चेतेश्वर पुजारा ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में कहा कि न्यूजीलैंड का गेंदबाजी आक्रमण बेहद संतुलित है. हमने इनका सामना पहले भी किया है और हमें उनके गेंदबाजों का आइडिया है तथा हम इसके लिए तैयार हैं. न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ हुई पिछली टेस्ट सीरीज 2-0 से जीती थी लेकिन चेतेश्वर पुजारा का कहना है कि तटस्थ स्थल होने से दोनों टीमों के लिए बराबर संभावना है.  चेतेश्वर पुजारा ने कहा ने कहा है कि मुझे नहीं लगता कि न्यूजीलैंड को फायदा पहुंचेगा. जब हमारे बीच 2020 में सीरीज हुई थी तो उनके घर में मुकाबला खेला गया था. लेकिन विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल तटस्थ स्थल में खेला जाना है जिसके कारण दोनों टीमों को घर का फायदा नहीं मिलेगा.

यह भी पढ़ें : मिल्खा सिंह भी हुए कोरोना पॉजिटिव, जानिए कैसी है उनकी हालत 

उन्होंने कहा कि भारत को 2018 में साउथम्पटन में मिली हार का यहां नकारात्मक प्रभाव नहीं पड़ेगा. चेतेश्वर पुजारा ने कहा कि एक मैच को लेकर चलना सही नहीं है. हमने उस समय इंग्लैंड के खिलाफ पकड़ बनाई थी और हमारे पास मौका था. लेकिन मैं उस मुकाबले की विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से तुलना नहीं कर सकता. हमें किसी भी मैच के सकारात्मक पहलू को देखना चाहिए. भारत उस मुकाबले को जीतने के करीब था लेकिन अंत में उसे 60 रन से हार का सामना करना पड़ा था.

(input ians)

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 20 May 2021, 04:58:09 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो