News Nation Logo

जोफ्रा आर्चर के चोटिल होने पर नासिर हुसैन चिंतित, कही ये बड़ी बात 

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने कहा है कि तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर का लगातार चोटिल होना टीम के लिए चिंता की बात है. उन्होंने कहा कि इंग्लैंड चाहेगा कि जोफ्रा आर्चर टी20 विश्व कप और साल के अंत में होने वाले एशेज तक फिट हो जाएं.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 20 May 2021, 04:40:15 PM
Nasser Hussain

Nasser Hussain (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने कहा है कि तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर का लगातार चोटिल होना टीम के लिए चिंता की बात है. उन्होंने कहा कि इंग्लैंड चाहेगा कि जोफ्रा आर्चर टी20 विश्व कप और साल के अंत में होने वाले एशेज तक फिट हो जाएं. करीब 26 साल के जोफ्रा आर्चर कोहनी की चोट के कारण न्यूजीलैंड के साथ होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. वह काउंट्री क्रिकेट में ससेक्स के लिए खेल रहे थे, लेकिन दाई कोहनी की चोट की समस्या के फिर से उभरने के कारण वह मैच के अंतिम दिन गेंदबाजी नहीं कर सके. 

यह भी पढ़ें : मिल्खा सिंह भी हुए कोरोना पॉजिटिव, जानिए कैसी है उनकी हालत 

नासिर हुसैन ने स्काई स्पोट्र्स से कहा कि यह किसी भी क्रिकेटर के लिए बेहद चिंताजनक है. आप नहीं चाहते कि लगातार चोटिल हों, खासकर एक गेंदबाज, जो एक दुर्लभ प्रतिभा है, एक परम रत्न है. यहां तक कि क्रिकेट में भी हमने पिछले हफ्ते ससेक्स में देखा था कि जिस गेंद से उन्होंने जैक)क्रॉली को आउट किया, वह अभूतपूर्व थी. उन्होंने कहा कि इंग्लैंड उनकी देखभाल करने और टी20 विश्व कप और फिर जाहिर तौर पर एशेज के लिए उन्हें फिट करने के लिए बेताब होगा. वह वो कर सकते हैं जो दूसरे गेंदबाज नहीं कर सकते. उन्हें लंबे समय तक फिट रहने की जरूरत है.

यह भी पढ़ें : भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में खेलेगी डे-नाइट टेस्ट, BCCI ने किया ऐलान 

जोफ्रा आर्चर इससे पहले, मार्च में भारत में इंग्लैंड की टी20 सीरीज से भी चोट के कारण बाहर हो गए थे. इस कारण वह इंडियन प्रीमियर लीग में भी नहीं खेल पाए थे. इसका खामियाजा उनकी आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स को भी भुगतना पड़ा था, टीम को लगातार हार मिलती रही. हालांकि बाद में कोविड महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया. आईपीएल 2021 में दिक्कत ये भी थी कि इंग्लैंड के ही ऑलराउंडर बेन स्टोक्स भी घायल हो गए थे, इसलिए वे भी अपनी टीम के लिए नहीं खेल पाए थे. कोहनी की चोट से उबरने के लिए तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की सर्जरी करनी पड़ सकती है. ब्रिजटाउन में जन्मे आर्चर ने इंग्लैंड के लिए 13 टेस्ट, 17 वनडे और 12 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 20 May 2021, 04:39:27 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Jofra Archer Nasir Hussain