logo-image

WTC Final : ऐसी होगी साउथम्‍पटन की पिच, जानिए पूरी अपडेट 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 से 22 जून तक डब्ल्यूटीसी फाइनल मुकाबला खेला जाना है. इसके लिए टीम इंडिया और न्‍यूजीलैंड की टीम लगातार तैयारी कर रही हैं. अब इस मैच को होने में बहुत ही कम वक्‍त बचा है.

Updated on: 14 Jun 2021, 01:18 PM

नई दिल्‍ली :

IND vs NZ Final : भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 से 22 जून तक डब्ल्यूटीसी फाइनल मुकाबला खेला जाना है. इसके लिए टीम इंडिया और न्‍यूजीलैंड की टीम लगातार तैयारी कर रही हैं. अब इस मैच को होने में बहुत ही कम वक्‍त बचा है. ऐसे में तैयारी अब अंतिम चरण मे है. टेस्‍ट का विश्‍व कप कहे जा रहे आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के लिए कोई भी टीम कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है. टीम इंडिया लगातार प्रैक्‍टिस कर रही है, वहीं न्‍यूजीलैंड और इंग्‍लैंड के बीच खेली जा रही सीरीज भी अब खत्‍म हो गई है. इस सीरीज को न्‍यूजीलैंड ने 1-0 से अपने नाम किया है. ऐसे मे न्‍यूजीलैंड के हौंसले बुलंद हैं. इस बीच सभी की नजर इस बात है कि इस मैच के लिए पिच कैसी होने वाली है. तो इसका भी अब अंदाजा लगने लगा है.  

यह भी पढ़ें : WTC Final : भारत बनाम न्यूजीलैंड, जानिए कौन सी टीम है ज्‍यादा भारी 

हैम्पशायर बाउल मैदान के मुख्य ग्राउंड्समैन ने सिमोन ली ने कहा कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच यहां होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल मुकाबले की पिच में पेस और बाउंस होगी. सिमोन ली ने क्रिकइंफो से कहा है कि निजी तौर पर मैं पिच में पेस, बाउंस और कैरी चाहता हूं. इंग्लैंड के मौसम में ज्यादातर समय हम ऐसा नहीं कर पाते हैं लेकिन आशंका जताई जा रही है कि इस दौरान मौसम सही रहेगा. हमें उम्मीद है कि इस बार हम पेस और हार्ड पिच तैयार कर सकेंगे. उन्होंने कहा कि पिच में पेस होने से यह टेस्ट क्रिकेट को उत्साहित बनाता है. मैं क्रिकेट का प्रशंसक हूं और ऐसी पिच तैयार करना चाहता हूं जहां क्रिकेट को पसंद करने वाले हर एक गेंद का आनंद लें. सिमोन ली ने कहा कि अगर गेंदबाज और बल्लेबाज के बीच कौशल का मुकाबला होगा तो मैडन ओवर उत्साहित करने वाला होगा. अगर हम पिच में पेस और बाउंस रखेंगे तो इससे खुशी होगी. उन्होंने कहा कि जैसा कि मैंने कहा कि मौसम सही रहने की उम्मीद है. पिच सूखी होगी जो स्पिनरों को भी मदद देगी. हम चाहते हैं कि कुछ रन बने और मैच लंबा चले.

यह भी पढ़ें : वीनू मांकड़ और कुमार संगकारा ICC हॉल ऑफ फेम में शामिल, देखिए पूरी लिस्‍ट 

फाइनल मैच टीम इंडिया और कप्‍तान विराट कोहली के लिए काफी खास होने वाला है. भारतीय टीम ने लंबे अर्से से आईसीसी की कोई ट्रॉफी नहीं जीती है, वहीं विराट कोहली भी अभी तक अपनी कप्‍तानी में एक भी आईसीसी की ट्रॉफी नहीं जीत पाए हैं. ऐसे में कप्‍तान विराट कोहली और पूरी टीम की कोशिश होगी कि इस ट्रॉफी को अपने नाम किया जाए. हालांकि अभी तक ये तय नहीं है कि इस मैच के लिए भारत की प्‍लेइंग इलेवन क्‍या होगी. लेकिन माना जा रहा है कि इस बड़े मैच में टीम इंडिया पूरे पांच तेज गेंदबाजों के साथ उतरेगी.