News Nation Logo
उत्तराखंड : बारिश के दौरान चारधाम यात्रा बड़ी चुनौती बनी, संवेदनशील क्षेत्रों में SDRF तैनात आंधी-बारिश को लेकर मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया राजस्थान : 11 जिलों में आज आंधी-बारिश का ऑरेंज अलर्ट, ओला गिरने की भी आशंका बिहार : पूर्णिया में त्रिपुरा से जम्मू जा रहा पाइप लदा ट्रक पलटने से 8 मजदूरों की मौत, 8 घायल पर्यटन बढ़ाने के लिए यूपी सरकार की नई पहल, आगरा मथुरा के बीच हेली टैक्सी सेवा जल्द महाराष्ट्र के पंढरपुर-मोहोल रोड पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत- 3 की हालत गंभीर बारिश के कारण रोकी गई केदारनाथ धाम की यात्रा, जिला प्रशासन के सख्त निर्देश आंधी-बारिश के कारण दिल्ली एयरपोर्ट से 19 फ्लाइट्स डाइवर्ट
Banner

WTC Final Playing XI : टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन के बारे में जानिए 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले डब्ल्यूटीसी फाइनल के शुरू होने में अब चंद घंटे की बचे हैं. 18 जून को दोपहर तीन बजे टॉस होगा और उसके बाद साढ़े तीन बजे से मैच शुरू हो जाएगा.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 16 Jun 2021, 04:02:04 PM
IND vs NZ WTC Final

IND vs NZ WTC Final (Photo Credit: File)

highlights

  • सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतर सकते है रोहित शर्मा और शुभमन गिल
  • विकेट कीपर बल्लेबाज में रिषभ पंत का पलड़ा रिद्धिमान साहा से भारी 
  • जसप्रीत बुमराह, मो शमी, रविंद्र जडेजा और अश्विन का भी खेलना तय

नई दिल्ली :  

भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले डब्ल्यूटीसी फाइनल के शुरू होने में अब चंद घंटे की बचे हैं. 18 जून को दोपहर तीन बजे टॉस होगा और उसके बाद साढ़े तीन बजे से मैच शुरू हो जाएगा. टेस्ट के विश्व कप कहे जाने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत और न्यूजीलैंड की टीमें बाकी टीमों को पछाड़कर आई हैं, ऐसे में दोनों टीमें अपना सब कुछ झोक देने के लिए तैयार हैं और मुकाबला रोचक और रोमांचक होने की पूरी संभावना है. भारत और न्यूजीलैंड की टीमो ने अपने आखिरी 15 खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया है. इन्हीं में से प्लेइंग इलेवन सामने आएगी.

यह भी पढ़ें : भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट आज से, ECB ने इस बात के लिए मांगी माफी, जानिए 

टीम इंडिया की ओर से अभी भले 15 खिलाड़ी सामने आए हों, लेकिन आखिरी प्लेइंग इलेवन क्या होगी, ये करीब करीब साफ हो गया है. सलामी जोड़ी की तौर पर रोहित  शर्मा और शुभमन गिल टीम में होंगे, क्योंकि मयंक अग्रवाल और केएल राहुल आखिरी 15 में नहीं हैं. इसके बाद तीसरे नंबर पर चेतेश्वर पुजारा, चौथे नंबर पर खुद कप्तान विराट कोहली खेलेंगे, इसमें कोई शक नहीं होना चाहिए. कप्तान विराट कोहली के बाद उप कप्तान अजिंक्य रहाणे बल्लेबाजी के लिए आएंगे और उनके बाद हनुमा विहारी आएंगे. हनुमा विहारी काफी वक्त पहले ही इंग्लैंड पहुंच गए थे और कुछ काउंटी मैच भी उन्होंने खेले हैं. ऐसे में उनके पास इंग्लैंड के मौसम और पिच की अच्छी जानकारी है. विकेट कीपर के तौर पर दो खिलाड़ी टीम में हैं. रिषभ पंत और रिद्धिमान साहा. लेकिन प्लेइंग इलेवन में रिषभ पंत ही रहेंगे, ये भी करीब करीब पक्का है. रिद्धिमान साहा, तब के लिए टीम में शामिल किए गए लगते हैं, जब किसी खिलाड़ी को चोट लग जाए. 

यह भी पढ़ें : वेस्टइंडीज दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, 6 खिलाड़ी टीम से बाहर

वहीं गेंदबाजी की बात करें तो स्पिनर्स के तौर पर आर अश्विन और रविंद्र जडेजा टीम में होंगे, ये दोनों जरूरत पड़ने पर रन भी बना सकते हैं साथ ही टीम की बल्लेबाजी में गहराई भी बढ़ जाएगी. हालांकि अभी पेंच तेज गेंदबाजी को लेकर फंसा हुआ है. आखिरी 15 में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज को जगह दी गई है. लेकिन ऐसा लगता है कि तीन तेज गेंदबाज ही खेलेंगे. इसमें जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी का नाम तो करीब करीब पक्का है. इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव में  से एक ही गेंदबाज खेल सकेगा. देखना होगा कि 18 जून को जब कप्तान विराट कोहली साउथम्पटन के मैदान पर टॉस के लिए आएंगे तो उनकी प्लेइंग इलेवन क्या होती है. 

यह भी पढ़ें : BCCI ने जीती आईपीएल टीम डेक्कन चार्जर्स से कानूनी जंग, नहीं देने होंगे 4800 करोड़ रुपये 

डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए 15 सदस्यीय भारतीय क्रिकेट टीम : रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्चिन, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज.

 

First Published : 16 Jun 2021, 03:40:38 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

WTC Final IND Vs NZ