News Nation Logo
Banner

भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट आज से, ECB ने इस बात के लिए मांगी माफी, जानिए 

भारत और इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम के बीच बुधवार यानी आज से शुरू होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच के लिए जिस पिच का इस्तेमाल होना है, वह पिच नई नहीं पुरानी है और पहले ही इस्तेमाल की जा चुकी है.

IANS | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 16 Jun 2021, 02:18:55 PM
ECB apologises for laying out used pitch for India England women s Test

ECB apologises for laying out used pitch for India England women s Tes (Photo Credit: ians)

ब्रिस्टल :

भारत और इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम के बीच बुधवार यानी आज से शुरू होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच के लिए जिस पिच का इस्तेमाल होना है, वह पिच नई नहीं पुरानी है और पहले ही इस्तेमाल की जा चुकी है. इस पिच पर पांच दिन पहले ही ग्लूसेस्टरशायर और ससेक्स के बीच टी 20 ब्लास्ट का मैच खेला गया था. भारतीय महिला क्रिकेट टीम करीब सात बाद अपना पहला टेस्ट मैच खेलेगी. ब्रिस्टल की जिस पिच पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम को अपना इंग्लैंड के साथ अपना टेस्ट मैच खेलना है, वो नई होने के बजाए पुरानी पिच है और साथ ही वो फ्रेश पिच नहीं बल्कि एक यूज्ड पिच है. हालांकि अब इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने इसके लिए आधिकारिक रूप से माफी मांग ली है. 

यह भी पढ़ें : वेस्टइंडीज दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, 6 खिलाड़ी टीम से बाहर

ईसीबी ने कहा ने कहा कि हम सभी इस बात से निराश हैं कि भारत के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए विकेट पर 37 ओवर खेले गए थे. हम जानते हैं कि इंग्लैंड की महिलाएं नई विकेट की हकदार हैं और हमें खेद है कि हम इस उदाहरण में इसे उपलब्ध कराने में असमर्थ रहे. इसी पिच पर शुक्रवार को ससेक्स और ग्लूसेस्टरशायर के बीच मैच खेला गया था, जिसमें ससेक्स ने पांच विकेट से जीत दर्ज की थी. इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हीटर नाइट ने कहा है कि इस्तेमाल की गई पिच पर खेलना सही नहीं है.

यह भी पढ़ें : BCCI ने जीती आईपीएल टीम डेक्कन चार्जर्स से कानूनी जंग, नहीं देने होंगे 4800 करोड़ रुपये 

उन्होंने कहा, कि मैंने पिच देखी है, ये एक प्रयोग में लाई गई विकेट है. इस पिच का इस्तेमाल पिछले हफ्ते ग्लूसेस्टरशर टी20 मैच के लिए किया गया था, जो मैं समझती हूं कि कहीं से भी टेस्ट मैच की आदर्श पिच नहीं है. हम चाहते थे कि हमें फ्रेश पिच खेलने को मिलेगी. अब मुझे नहीं पता कि जो पिच मिली है, वो किस तरह का व्यवहार करेगी. हालांकि भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज ने इस मामले पर चुप रहना ही बेहतर समझा. उन्होंने कहा कि हम यहां एक मैच खेलने के लिए आए हैं. हमें जो भी स्ट्रिप मिलती है, हम कोशिश करते हैं और उसका परिणाम प्राप्त करते हैं. यह हमारा विचार है. चाहे वह एक इस्तेमाल किया हुआ विकेट हो या ताजा विकेट.. खिलाड़ियों के रूप में, और एक कप्तान के रूप में मैं निश्चित रूप से चाहती हूं कि मेरी टीम को एक परिणाम मिले और इसके लिए यह महत्वपूर्ण है कि हम उसी के अनुसार अपनी रणनीति बनाएं.

First Published : 16 Jun 2021, 02:08:14 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IND Vs ENG ECB