logo-image

वेस्टइंडीज दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, 6 खिलाड़ी टीम से बाहर

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज और बांग्लादेश दौरे पर जाने की तैयारी में है. इसके लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान कर दिया गया है. टीम की कमान एक बार फिर एरॉन फिंच के हाथों में होगी.

Updated on: 16 Jun 2021, 01:03 PM

नई दिल्ली :

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज और बांग्लादेश दौरे पर जाने की तैयारी में है. इसके लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान कर दिया गया है. टीम की कमान एक बार फिर एरॉन फिंच के हाथों में होगी. लेकिन आईपीएल 2021 में खेलने वाले कई खिलाड़ी इस टीम में नहीं है. बताया जा रहा है कि खिलाड़ियों ने खुद ही किसी न किसी कारण इस दौरे पर न जाने के लिए कहा था. इसके बाद उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया. हालांकि टीम में कई नए खिलाड़ियों को भी मौका दिया गया है. चोटिल स्टीव स्मिथ, पैट कमिंस और डेविड वार्नर सहित सात आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी आगामी वेस्टइंडीज दौरे पर होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज से बाहर हो गए हैं.

यह भी पढ़ें : BCCI ने जीती आईपीएल टीम डेक्कन चार्जर्स से कानूनी जंग, नहीं देने होंगे 4800 करोड़ रुपये 

क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए बुधवार को 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की. पैट कमिंस, ग्लैन मैक्सवेल, डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, झाय रिचर्डसन और केन रिचर्डसन ने आगामी दौरों से हटने की पुष्टि की है. मुख्य चयनकर्ता ट्रेवर होन्स ने एक बयान में कहा कि हम स्वाभाविक रूप से निराश हैं कि इस समय ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए सभी खिलाड़ी उपलब्ध नहीं हैं, हालांकि एनएसपी (राष्ट्रीय चयन पैनल) उन लोगों के फैसलों का सम्मान करता है जिन्होंने इस दौरे से बाहर रहने का विकल्प चुना है. सीए ने कहा कि स्मिथ ने कोहनी की चोट के कारण अपना नाम वापस ले लिया है जबकि छह अन्य लोगों ने विभिन्न कारणों से दौरे के लिए उनके नाम पर विचार नहीं करने का अनुरोध किया. वहीं, आलराउंडर कैमरन ग्रीन को टीम में नहीं चुना गया है.

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : भारतीय महिला टीम का मुकाबला इंग्लैंड से, पहला मैच आज से 

ऑस्ट्रेलियाई टीम में जो खिलाड़ी नहीं हैं, उसमें से ज्यादातर वे खिलाड़ी हैं, जो आईपीएल 2021 में खेलने के लिए भारत आए थे, लेकिन उसे बीच में ही स्थगित कर दिया गया था. इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी फंस गए थे. बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को मालदीव के रास्ते ऑस्ट्रेलिया भेजने की व्यवस्था की थी. आईपीएल 2021 स्थगित होने के करीब एक महीने बाद ये खिलाड़ी अपने घर पहुंच पाए थे. 

ऑस्ट्रेलियाई टीम : एरॉन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, वेस एगर, जेसन बेहरेनडॉर्फ, एलेक्स केरी, डैन क्रिश्चियन, जोश हेजलवुड, मोइसेस हेनरिक्स, मिशेल मार्श, बेन मैकडरमोट, रिले मेरेडिथ, जोश फिलिप, मिशेल स्टार्क, मिशेल स्वेपसन, एश्टन टर्नर, एंड्रयू टाय, मैथ्यू वेड, एडम जम्पा.
रिजर्व खिलाड़ी : नाथन एलिस, तनवीर संगा.