News Nation Logo
Banner

WTC Final : पार्थिव पटेल बोले, विराट कोहली के लिए ये अच्छा मौका 

WTC Final : टीम इंडिया आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए इंग्लैंड पहुंच चुकी है. 18 जून से भारत और न्यूजीलैंड के बीच डब्ल्यूटीसी का फाइनल खेला जाएगा.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 06 Jun 2021, 09:24:50 AM
parthiv patel

parthiv patel (Photo Credit: File)

highlights

  • बतौर कप्तान एक भी आईसीसी की ट्रॉफी नहीं जीत पाए हैं विराट कोहली
  • 18 जून से भारत और न्यूजीलैंड के बीच होगा डब्ल्यूटीसी का फाइनल मैच
  • पार्थिव पटेल बोले, पहली आईसीसी की ट्रॉफी जीतने का अच्छा मौका

नई दिल्ली :

WTC Final : टीम इंडिया आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए इंग्लैंड पहुंच चुकी है. 18 जून से भारत और न्यूजीलैंड के बीच डब्ल्यूटीसी का फाइनल खेला जाएगा. ये मैच साउथम्पटन में होगा. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के पास एक और मौका है कि वे अपनी कप्तानी में भारत को एक आईसीसी ट्रॉफी दिलाएं, जो अभी तक विराट कोहली नहीं कर पाए हैं. इसी बात को लेकर विराट कोहली की अक्सर आलोचना होती रहती है. इस बीच पूर्व भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने कहा है कि विराट कोहली ने बतौर कप्तान अब तक कोई भी आईसीसी खिताब नहीं जीता है और अब उनके पास विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल को जीतकर इस खिताबी सूखे को खत्म करने का मौका है. पार्थिव पटेल ने एक टीवी शो में कहा कि यह क्रिकेट का सबसे बेस्ट फॉर्मेट है. हर कोई टेस्ट खिलाड़ी बनना चाहता है और अब यहां टेस्ट चैंपियनशिप का विश्व कप है.

यह भी पढ़ें : T20 विश्व कप : BCCI से बात कर रहा है ओमान क्रिकेट, जानिए क्या है अपडेट 

भारतीय टीम के पूर्व विकेट कीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने कहा है कि विराट कोहली के पास अब मौका है कि वह बतौर कप्तान अपना पहला आईसीसी खिताब जीतें. उन्होंने कई आईसीसी टूनार्मेंटों में भारत का नेतृत्व किया है, लेकिन यह सबसे बड़ा है. अगर भारत उनकी कप्तानी में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप जीतती है तो यह विराट कोहली के लिए एक बहुत बड़ी उपलब्धि होगी. विराट कोहली 2017 के आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी और 2019 में 50 ओवरों के विश्व कप में भारत की कप्तानी कर चुके हैं. भारत को चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान से 180 रन से जबकि विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से 18 रन से हार का सामना करना पड़ा था.

यह भी पढ़ें : मिल्खा सिंह के बारे में उड़ी अफवाह, डॉक्टर बोले- हालत स्थिर, खेल मंत्री ने भी...

खास बात ये भी है कि जिस साउथम्टन के मैदान पर ये मैच होगा, वहां भारतीय टीम ने एक भी टेस्ट नहीं जीता है. भारत ने इस मैदान पर अब तक दो टेस्ट खेले हैं और दोनों में उसे हार का सामना करना पड़ा है. ये आंकड़े विराट कोहली  और टीम इंडिया के माथे पर पसीना ला सकते हैं. वहीं अहम बात ये भी है कि टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ये पहली बार है, जब भारतीय टीम किसी न्यूट्रल वेन्यू पर मैच खेलने जा रही है. ये भी टीम इंडिया के लिए पहला अनुभव होगा. देखना होगा कि कप्तान और टीम इन सारी चुनौतियों के लिए कैसे तैयार होते हैं. 

First Published : 06 Jun 2021, 09:24:50 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो