logo-image

WTC Final : चौथा दिन चढ़ा बारिश की भेंट, आज नहीं होगा खेल 

WTC final Day 4 washed out : भारत और न्यूजीलैंड के बीच द रोज बाउल में खेले जा रहे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल मुकाबले के चौथे दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ गया.

Updated on: 21 Jun 2021, 07:48 PM

नई दिल्ली :

WTC final Day 4 washed out : भारत और न्यूजीलैंड के बीच द रोज बाउल में खेले जा रहे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल मुकाबले के चौथे दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ गया. अब से कुछ ही देर पहले अंपायर ने इस बात का ऐलान कर दिया कि आज खेल नहीं हो पाएगा. आज एक भी गेंद नहीं खेली गई. पहले दिन भी खेल नहीं हो पाया था. उस दिन तो टॉस भी नहीं हुआ था. अब मैच कल यानी पांचवें दिन होगा, देखना होगा कि अब क्या होगा. इससे पहले पहला सेशन भी बारिश की भेंट गया और बिना एक भी गेंद डाले लंच की घोषणा कर दी गई. चौथे दिन का खेल बारिश के कारण शुरू नहीं हो सका और अंत में लंच की घोषणा की गई.
तीसरे दिन रविवार को भी खराब रोशनी के कारण मुकाबला समय से पहले खत्म किया गया था. भारत की पहली पारी 217 रन पर सिमटी थी और स्टंप्स तक न्यूजीलैंड ने दो विकेट पर 101 रन बनाए थे. न्यूजीलैंड की ओर से डेवोन कॉनवे 54 रन और टॉम लाथम 30 रन बनाकर पवेलियन लौटे थे जबकि कीवी टीम के कप्तान केन विलियम्सन 12 रन और रॉस टेलर खाता खोले बिना क्रीज पर मौजूद थे.

यह भी पढ़ें : टोक्यो ओलंपिक 2021 : भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान बनीं रानी रामपाल

बता दें कि भारत को पहली पारी में ऑलआउट करने के बाद उतरी न्यूजीलैंड की शुरूआत अच्छी रही और कॉनवे तथा टॉम लाथम ने पहले विकेट के लिए 70 रन जोड़े. अश्विन ने लाथम को आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई जिन्होंने 104 गेंदों पर तीन चौके की मदद से 30 रन बनाए. इसके बाद इशांत ने कॉनवे को आउट किया. कॉनवे ने 153 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 54 रन बनाए. कॉनवे का विकेट लेने के साथ ही इशांत ने विदेशी जमीन पर अपना 200वां विकेट लिया. इससे पहले, बारिश के कारण तीसरे दिन का खेल थोड़ी देर से शुरू हुआ. तीसरे दिन भारत ने तीन विकेट पर 146 रन से आगे खेलना शुरू किया और कप्तान विराट कोहली ने 44 और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने 29 रन से पारी आगे बढ़ाई. हालांकि, कोहली ज्यादा देर नहीं टिक सके और काइल जैमिसन ने पगबाधा कर उन्हें आउट किया. कोहली जिन्होंने आज टेस्ट क्रिकेट में 10 साल पूरे किए हैं वह 132 गेंदों पर एक चौके के सहारे 44 रन बनाकर आउट हुए.

यह भी पढ़ें : चैंपियंस ट्रॉफी 2025 भारत में होने की संभावना, BCCI करेगा मेजबानी का दावा 

नए बल्लेबाज के रूप में उतरे ऋषभ पंत को भी जैमिसन ने अपना शिकार बनाया. पंत ने 22 गेंदों पर एक चौके की मदद से चार रन बनाए. रहाणे ने इसके बाद जिम्मेदारी संभाली और अर्धशतक की ओर बढ़ने लगे, लेकिन नील वेगनर ने पचासा जड़ने से पहले ही रहाणे को आउट कर भारतीय पारी लड़खड़ा दी. रहाणे ने 117 गेंदों पर पांच चौकों के सहारे 49 रन बनाए. इसके बाद टिम साउदी ने अश्विन को आउट किया जिन्होंने 27 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 22 रन बनाए. भारत ने लंच तक सात विकेट पर 211 रन बनाए थे और लंच के बाद भारत ने मात्र छह रन के अंतराल पर इशांत (4), जसप्रीत बुमराह (0) और रवींद्र जडेजा (53 गेंदों पर दो चौके की मदद से 15 रन) के विकेट गंवाए. न्यूजीलैंड की ओर से जैमिसन ने पांच विकेट लिए तथा वेगनर और ट्रेंट बोल्ट ने दो-दो विकेट लिए, जबकि साउदी को एक विकेट मिला.