News Nation Logo

WTC Final : टीम इंडिया Points Table में नंबर वन, जानिए किस टीम के पास अब कितने अंक 

भारतीय टीम ने मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को शनिवार को एक पारी और 25 रनों से हराने के साथ ही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना ली.

IANS | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 06 Mar 2021, 04:33:06 PM
WTC Final Lords

WTC Final Lords (Photo Credit: BCCI Twitter)

अहमदाबाद :

ICC World Test Championship Points Table : भारतीय टीम ने मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को शनिवार को एक पारी और 25 रनों से हराने के साथ ही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना ली. भारत ने पहली पारी में 160 रनों की बढ़त हासिल करने के बाद इंग्लैंड को 135 रन पर ऑलआउट कर दिया. भारत ने इस जीत से चार मैचों की टेस्ट पर 3-1 से कब्जा किया और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना ली.

यह भी पढ़ें : INDvsENG Report : टीम इंडिया ने पारी और 25 रन से जीता मैच, WTC Final में मिली एंट्री

भारत का इस चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड से मुकाबला होगा जो पहले ही खिताबी मुकाबले में जगह बना चुका है. भारत 72.2 फीसदी अंक के साथ चैंपियनशिप की अंक तालिका में पहले स्थान पर है जबकि न्यूजीलैंड 70 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है. भारत के फाइनल में पहुंचने से तीसरे नंबर पर मौजूद ऑस्ट्रेलिया फाइनल में नहीं पहुंच सका. इंग्लैंड को हराने से पहले भारत ने इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में 2-1 से हराया था. विश्व चैंपियनशिप का फाइनल लंदन के ऐतिहासिक लॉर्डस मैदान पर इस साल 18 से 22 जून के बीच खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें : ऋषभ पंत : एक कम्पलीट बैट्समैन और विकेटकीपर पैकेज 

आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए चौथे और अंतिम टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को इंग्लैंड को पारी और 25 रनों से हराकर चार टेस्ट मैचों की सीरीज 3-1 से जीतकर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना ली है. भारत ने पहली पारी में 365 रन बनाए थे और 160 रनों की बढ़त ली थी लेकिन इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 54.5 ओवर में 135 रन ही बना सका और उसे पारी की हार का सामना करना पड़ा.

यह भी पढ़ें : Jasprit Bumrah : कौन हैं संजना गणेशन, यहां जानिए उनके बारे में 

भारत इस जीत से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गया है जहां उसका सामना न्यूजीलैंड से होगा. फाइनल मुकाबला इस साल 18 से 22 जून तक इंग्लैंड के लॉर्डस मैदान पर खेला जाएगा. इस सीरीज का पहला टेस्ट चेन्नई में खेला गया था, जिसे जीतकर इंग्लैंड ने 1-0 की लीड ले ली थी लेकिन भारत ने चेन्नई में ही खेले गए दूसरा टेस्ट मैच जीतते हुए बराबरी कर ली थी. इसके बाद भारत ने अहदाबाद का रुख किया था और दिन-रात के टेस्ट में इंग्लैंड को हराकर 2-1 की लीड बना ली थी. अब भारत ने एक और जीत के साथ सीरीज भी अपने नाम किया और साथ ही साथ टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में स्थान पक्का किया.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 06 Mar 2021, 04:30:51 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो