logo-image

WTC Final : केन विलियमसन और बीजे वाटलिंग को चोट, ये रहा अपडेट 

आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत भारत और न्यूजीलैंड के बीच फाइनल मैच में अब तीन ही दिन बचे हुए हैं. इस बीच न्यूजीलैंड की टीम कुछ मुश्किल में है. न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन और बीजे वाटलिंग चोट के कारण टीम से बाहर हैं.

Updated on: 15 Jun 2021, 09:34 AM

नई दिल्ली :

आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत भारत और न्यूजीलैंड के बीच फाइनल मैच में अब तीन ही दिन बचे हुए हैं. इस बीच न्यूजीलैंड की टीम कुछ मुश्किल में है. न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन और बीजे वाटलिंग चोट के कारण टीम से बाहर हैं. इस बीच सवाल उठ रहे हैं कि फाइनल मैच में ये दोनों खिलाड़ी खेलेंगे या नहीं. इस पर अब टॉम लाथम ने जवाब दिया है. न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम ने कहा है कि कप्तान केन विलियमसन और विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वाटलिंग अच्छी तरह से चोट से उबर रहे हैं. उन्होंने कहा कि वह बात को लेकर आश्वस्त हैं कि ये दोनों खिलाड़ी 18 जून से भारत के साथ होने वाले वल्र्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के लिए उपलब्ध रहेंगे. केन विलियमसन और बीजे वाटलिंग चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में टीम का हिस्सा नहीं थे. केन विलियमसन की गैर मौजूदगी में टॉम लाथम ने टीम की कप्तानी की थी. 

यह भी पढ़ें : टिम पेन बोले, ये खिलाड़ी हो सकता है अगला कप्तान, स्टीव स्मिथ और पैट कमिंस नहीं 

टॉम लाथम ने कहा कि वे ठीक हो रहे हैं. उनके लिए थोड़ा आराम करना और अगले सप्ताह में पूरी तरह से फिट होना महत्वपूर्ण था, इसलिए मुझे यकीन है कि वे अगले एक या दो दिन में फिटनेस टेस्ट से गुजरेंगे ताकि वे फिट हो सकें. अगले मैदान में उतरने के लिए तैयार है. हमारे पास पूरी तरह फिट टीम होगी. न्यूजीलैंड ने रविवार को इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट में आठ विकेट से हराकर 1999 के बाद से पहली बार इग्लैंड में कोई टेस्ट सीरीज जीती हैं. टॉम लाथम ने कहा कि न्यूजीलैंड किसी एक खिलाड़ी के प्रदर्शन पर निर्भर नहीं है. उन्होंने कहा कि हम किसी एक या दो खिलाड़ी पर निर्भर नहीं होते हैं. मैं समझता हूं कि यह पूरी टीम का प्रदर्शन है, अलग-अलग परिस्थितियों में लोग, अलग-अलग समय में अलग-अलग लोग खड़े होते हैं और बहुत से लोग इस समूह में लंबे समय से हैं, जरूरी नहीं कि वे उतना ही खेले जितना वे पसंद करते थे.

यह भी पढ़ें : WTC Final के विजेता को और उपविजेता को मिलेंगे इतने करोड़ रुपये, जानिए 

टॉम लाथम ने कहा कि भारत बहुत अच्छी ऑलराउंड टीम है और डब्ल्यूटीसी फाइनल में उनकी टीम को भारत के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा. उन्होंने कहा कि भारत से खतरा वास्तव में चारों ओर होगा. उनके पास गेंदबाजों का एक शानदार सेट है. बहुत सारे गुणवत्ता वाले बल्लेबाज हैं जिन्होंने दुनिया भर में विभिन्न परिस्थितियों में रन बनाए हैं. वे कुछ साल पहले यहां थे और वास्तव में अच्छा खेला इसलिए हमें पता है कि उन्हें हराने के लिए हमें वास्तव में अच्छा खेलना होगा.