News Nation Logo
Banner

टिम पेन बोले, ये खिलाड़ी हो सकता है अगला कप्तान, स्टीव स्मिथ और पैट कमिंस नहीं 

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में पिछले लंबे अर्से से कप्तान बदलने की बात चल रही है. इस वक्त ऑस्ट्रेलिया में दो कप्तान हैं. टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन हैं और वन डे व टी20 के कप्तान एरॉन फिंच हैं. टिम पेन की कुछ समय से काफी आलोचना हो रही है.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 15 Jun 2021, 08:57:42 AM
aus team

aus team (Photo Credit: File)

नई दिल्ली :

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में पिछले लंबे अर्से से कप्तान बदलने की बात चल रही है. इस वक्त ऑस्ट्रेलिया में दो कप्तान हैं. टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन हैं और वन डे व टी20 के कप्तान एरॉन फिंच हैं. टिम पेन की कुछ समय से काफी आलोचना हो रही है. इस बीच टीम के कप्तान के तौर पर कई नाम सामने आए हैं. कभी पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ तो कभी पैट कमिंस का नाम सामने आता रहा है. अब कप्तान टिम पेन ने खुद ही नया नाम जोड़ दिया है और वे हैं मार्नस लाबुशेन. ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन ने टीम के कप्तान पद के लिए धुरंधर बल्लेबाज का दर्जा प्राप्त कर चुके मार्नस लाबुशेन का समर्थन किया है. हालांकि टीम के पूर्व कप्तान इयान चैपल और माइकल क्लार्क कप्तानी के लिए पैट कमिंस का समर्थन कर चुके हैं और उनका मानना है कि पैट कमिंस अगले कप्तान हो सकते हैं. इस बीच टिम पेन ने कहा है कि मेरे ख्याल से मार्नस लाबुशेन एक अच्छे लीडर होंगे. उनके पास इस खेल को लेकर काफी विचार हैं और वह टीम के लिए अच्छे हैं.

यह भी पढ़ें : WTC Final के विजेता को और उपविजेता को मिलेंगे इतने करोड़ रुपये, जानिए

टेस्ट कप्तान टिम पेन ने कहा कि मार्नस लाबुशेन हमारी टीम में आए और वह वाकई ऊर्जा से भरे हुए व्यक्ति हैं लेकिन मेरे ख्याल से हमारे क्रिकेट में सुधार के लिए लाबुशेन को हम आने वाले कुछ वर्षो में बड़ी जिम्मेदारी में देख सकते हैं. करीब 36 साल के टिम पेन अपने टेस्ट करियर के अंतिम पड़ाव पर चल रहे हैं और उनकी उम्र के अलावा ऑस्ट्रेलिया के भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज हारने के बाद से उनकी कप्तानी पर सवाल उठ रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : IND vs NZ : चेतेश्‍वर पुजारा ने बताया, इंग्लैंड में कैसे करनी होगी बल्‍लेबाजी 

इस बीच स्टीवन स्मिथ को दोबारा कप्तान बनाने की चर्चा भी उठी थी जो कुछ वर्ष पहले गेंद से छेड़छाड़ मामले के बाद कप्तानी पद से हटाए गए थे लेकिन कई पूर्व क्रिकेटरों ने स्मिथ की जगह कमिंस को कप्तान बनाए जाने का समर्थन किया था. विश्व के नंबर-1 टेस्ट गेंदबाज पैट कमिंस तेज गेंदबाज हैं जो उनकी राह में रोढ़ा अटका सकता है. ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट में आमतौर पर बल्लेबाज को ही कप्तानी का दायित्व मिलता है. टिम पेन के अलावा ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने भी मार्नस लाबुशेन का समर्थन किया है. रिकी पोंटिंग ने कहा है कि टीम में जगह पक्की करने के बाद लाबुशेन इस चर्चा में है. वह ऐसे हैं जो एक समय पर टीम के कप्तान बन सकते हैं.

First Published : 15 Jun 2021, 08:57:42 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.