logo-image

WTC Final 2021 : सुनील गावस्कर ने बताया, आज मैच में क्या समीकरण संभव 

 India vs New Zealand WTC Final 2021 : भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का कहना है कि उन्हें विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल मुकाबले के रोमांचक अंत की उम्मीद है.

Updated on: 23 Jun 2021, 02:32 PM

नई दिल्ली :

India vs New Zealand WTC Final 2021 : भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का कहना है कि उन्हें विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल मुकाबले के रोमांचक अंत की उम्मीद है, लेकिन न्यूजीलैंड की टीम को जल्द समेटना भारतीय गेंदबाजों के लिए कठिन होगा. लगातार हो रही बारिश और खराब रोशनी के कारण मैच रिजर्व डे तक खिंचा है और पांचवें दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने दो विकेट पर 64 रन बनाए और उसे अबतक 32 रनों की बढ़त हुई है. सुनील गावस्कर ने इंडिया टुडे से बात करते हुए कहा है कि भारत स्वत्रंत होकर रन बनाने और शायद न्यूजीलैंड को चौथी पारी में समेटने की कोशिश करेगा.

यह भी पढ़ें : WTC Final 2021 : पांचवें दिन का खेल खत्म, टीम इंडिया के पास इतनी लीड 

उन्होंने कहा कि भारत के पास जीतने का मौका था लेकिन पिच अब बेहतर हो गई है क्योंकि मौसम अलग हो गया है. अब सतह सूख गई है. सुनील गावस्कर ने कहा कि अगर पिच में थोड़ी भी घास हो तो इसमें इतना दबाव नहीं होगा जितना पहले था. इसका मतलब यह है कि यहां बल्लेबाजी करना आसान होगा. भारत हो सकता है कि न्यूजीलैंड को दूसरी पारी में ऑलआउट नहीं कर सके. कीवी टीम को ढेर करने के लिए भारतीय गेंदबाजों को बेहतरीन गेंदबाजी करनी पड़ेगी.

यह भी पढ़ें : एलिस्टेयर कुक ने बताया न्यूजीलैंड से टेस्ट सीरीज क्यों हारी इंग्लैंड की टीम  

बता दें कि बारिश से बाधित विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल मुकाबले के पांचवें दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में दो विकेट पर 64 रन बनाए और उसे अबतक 32 रनों की बढ़त हासिल हुई. न्यूजीलैंड की पहली पारी 249 रन पर ढेर हुई और उसने 32 रनों की बढ़त ली. स्टंप्स तक चेतेश्वर पुजारा 55 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 12 रन और कप्तान विराट कोहली 12 गेंदों पर आठ रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउदी को अबतक दो विकेट मिले हैं. भारत और न्यूजीलैंड के बीच चौथे दिन का मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ा था और बिना एक भी गेंद का खेल हुए स्टंप्स घोषित कर दिया गया था. बारिश के कारण पहले दिन का खेल भी बाधित रहा था जिस कारण इस मुकाबले के लिए बुधवार को रिजर्व डे रखा गया है.