News Nation Logo
बाबुल सुप्रियो का संसद की सदस्यता से इस्तीफा मंजूर दिल्ली के सदर बाजार में आज आतंकी हमलों को लेकर मॉक ड्रिल की गई T20 World Cup: साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हराया चाहें तो गोली मरवा सकते हैं और कुछ नहीं कर सकते: लालू प्रसाद यादव के बयान पर नीतीश कुमार आर्यन खान की जमानत पर बॉम्बे हाईकोर्ट में कल फिर होगी सुनवाई बिजनेस के सिलसिले में उनसे बातचीत होती थी: हैनिक बाफना प्रभाकर ने मेरा नाम क्यों लिया मैं नहीं जानता: हैनिक बाफना भारत के पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी आर्यन खान की ओर से कर रहे हैं दलील पेश प्रभाकर को अच्छी तरह जानता हूं: हैनिक बाफना मेरे खिलाफ कोई सुबूत नहीं: हैनिक बाफना अगर सुबूत है तो प्रभाकर लाकर दिखाएं: हैनिक बाफना टीम इंडिया के मुख्य कोच पद के लिए राहुल द्रविड़ ने किया आवेदन वीवीएस लक्ष्मण के NCA में पदभार संभालने की संभावना आर्यन खान के वकील ने HC में दाखिल किया हलफनामा HC में आर्यन खान की जमानत याचिका पर सुनवाई शुरू पश्चिम बंगाल में तंबाकू और निकोटिन वाले गुटखा-पान मसाला एक साल के लिए बैन कोवैक्सीन को मिल सकती है अंतरराष्ट्रीय मंजूरी, डब्ल्यूएचओ की बैठक आज उमर मलिक के बेटे पर यूपी सरकार कसेगी शिकंजा, एडमिशन के नाम पर रेस का आरोप पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह कल प्रेसवार्ता कर नई पार्टी का ऐलान कर सकते हैं अरविंद केजरीवाल का ऐलान - यूपी में सरकार बनी तो मुफ्त में अयोध्या की तीर्थ यात्रा कराएंगे

एलिस्टेयर कुक ने बताया न्यूजीलैंड से टेस्ट सीरीज क्यों हारी इंग्लैंड की टीम  

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक ने इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के आराम और रोटेशन नीति पर सवाल उठाते हुए कहा है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम को मिली 0-1 की हार का यह एक अहम कारण है.

IANS | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 22 Jun 2021, 07:38:46 PM
Rest and rotation policy behind England s loss to New Zealand Cook

Rest and rotation policy behind England s loss to New Zealand Cook (Photo Credit: ians)

:

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक ने इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के आराम और रोटेशन नीति पर सवाल उठाते हुए कहा है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम को मिली 0-1 की हार का यह एक अहम कारण है. एलिस्टेयर कुक ने इंग्लैंड के लिए 161 टेस्ट और 92 वनडे मुकाबले खेले हैं. एलिस्टेयर कुक ने कहा कि यह काफी निराशाजनक है. इंग्लैंड ने खुद को कठिन परिस्थिति में डाला है. सबकुछ सही चल रहा था और इंग्लैंड ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज जीती और भारत के खिलाफ 1-0 से आगे थी. लेकिन खिलाड़ियों को आराम और रोटेट किया गया जिससे टीम का संतुलन बिगड़ गया.

यह भी पढ़ें : WTC Final 2021 : टीम इंडिया ने बनाई मैच पर पकड़, जानिए अब तक का पूरा हाल 

बेन स्टोक्स और तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं थे जबकि कई खिलाड़ियों को ईसीबी के रोटेशन नीति के कारण बाहर रहना पड़ा था. एलिस्टेयर कुक ने क्रिकइंफो से कहा कि आपके पास जोए रूट के रूप में टेस्ट कप्तान है जो अपनी पसंद की टीम नहीं चुन पा रहा है. यह फैसला सही नहीं नजर आ रहा है. जाहिर है कि वे सही कारणों की वजह से सही फैसले लेने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन जब आप इंग्लैंड के लिए खेल रहे हैं तो आपको अंत में नतीजे से जज किया जाएगा. उन्होंने कहा कि मुझे रूट के लिए बुरा लगता है क्योंकि वह सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों का चयन नहीं कर पा रहे हैं. आप बेन स्टोक्स, जोस बटलर, जॉनी बेयरस्टो और मोइन अली जैसे अनुभवी खिलाड़ियों को बाहर नहीं रख सकते हैं. ये खिलाड़ी बड़ा बदलाव लाते हैं.

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : भारत के खिलाफ सीरीज में वापसी करेंगे बेन स्टोक्स 

इसके साथ ही पूर्व कप्तान एलिस्टर कूक का मानना है कि भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के चोट से उबर कर वापसी करने से इंग्लैंड को मजबूती मिली है. बेन स्टोक्स ने सर्जरी के बाद टी 20 ब्लास्ट टूर्नामेंट से वापसी की है. चोट के कारण वह आईपीएल 2021 के सीजन से हट गए थे. एलिस्टर कूक ने कहा है कि बेन स्टोक्स के आने से इंग्लैंड की टीम भारत के खिलाफ एक अच्छी टीम हो गई है. इंग्लैंड को भी अंदाजा हो गया है कि उसे कैसे संतुलन साधना है. मेरे ख्याल से उनके लिए यह गंभीर मामला था. इंग्लैंड को हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से हार का सामना करना पड़ा था.

First Published : 22 Jun 2021, 07:38:46 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

ENG Vs NZ