News Nation Logo

WTC Final 2021 : टीम इंडिया ने बनाई मैच पर पकड़, जानिए अब तक का पूरा हाल 

WTC Final 2021 : भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पांचवें दिन लंच तक न्यूजीलैंड की टीम ने पांच विकेट के नुकसान पर 135 रन बना लिए हैं.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 22 Jun 2021, 06:11:28 PM
WTC Final Team India

WTC Final Team India (Photo Credit: BCCI Twitter)

नई दिल्ली :

WTC Final 2021 : भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पांचवें दिन लंच तक न्यूजीलैंड की टीम ने पांच विकेट के नुकसान पर 135 रन बना लिए हैं. न्यूजीलैंड की आधी टीम आउट हो चुकी है और टीम अभी भी भारत के स्कोर से 82 रन पीछे है. लंच के वक्त कप्तान केन विलियमसन और कॉलिन डि ग्रैंडहोम क्रीज पर हैं. मैच के पांचवें दिन भी बारिश के कारण मैच देरी से शुरू हुआ. आज का दिन खेल शुरू होते ही पहले के नाबाद बल्लेबाज कप्तान केन विलियमसन और रॉस टेलर ने संभलकर खेलना शुरू किया. आज शुरुआत में भारतीय तेज गेंदबाज कुछ  प्रभावी नहीं हुए. लेकिन वे रन नहीं बनने दे रहे थे. रन न बनने के दवाब में रॉस टेलर ने कुछ शॉट लगाने का प्रयास किया, इसी में वे आउट हो गए. इस तरह से न्यूजीलैंड का आज का पहला और पारी का तीसरा विकेट गिरा. 

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : भारत के खिलाफ सीरीज में वापसी करेंगे बेन स्टोक्स 

एक विकेट गिरने के बाद हेनरी निकोल्स क्रीज पर आए, लेकिन वे भी ज्यादा देर तक टिक नहीं पाए और चलते बने. इससे बाद आए बीजे वाटलिंग भी एक ही रन बनाकर आउट हो गए. भारतीय तेज गेंदबाज अब कहर बरपाना शुरू कर चुके थे. न्यूजीलैंड की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी. मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा कमाल की गेंदबाजी कर रहे थे. आज मैच का पांचवां दिन है, लेकिन मैच छठ दिन यानी रिजर्व डे में भी होगा. वैसे तो मैच ड्रॉ की ओर जाता हुआ नजर आ रहा है, लेकिन भारतीय गेंदबाज अगर पूरी टीम जल्दी आउट कर देते हैं, तो अभी कल का भी पूरा दिन बाकी है. मैच का परिणाम भी सामने आ सकता है. इससे पहले द रोज बाउल में पांचवें दिन का खेल बारिश के कारण शुरू होने में विलंब हो रहा हुआ. फाइनल मुकाबला का पहला और चौथा दिन बारिश का कारण पूरी तरह धुल चुका है. इस मैच के लिए हालांकि बुधवार को रिजर्व डे रखा गया है. भारत ने तीसरे दिन पहली पारी में 217 रन बनाए थे जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम अब उस लक्ष्य का पीछा कर रही है. 

First Published : 22 Jun 2021, 06:08:50 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

WTC Final 2021 IND Vs NZ

वीडियो