logo-image

WPL 2024 Auction : मुंबई में होगा वीमेंस प्रीमियर लीग का ऑक्शन, जानें किस टीम के पर्स में है कितना पैसा

WPL 2024 Auction : वीमेंस प्रीमियर लीग 2024 के लिए 9 दिसंबर को मुंबई में ऑक्शन का आयोजन होगा. इसमें कई खिलाड़ियों पर सभी टीमों की नजर रहेगी.

Updated on: 08 Dec 2023, 05:32 PM

नई दिल्ली:

WPL 2024 Auction : वीमेंस प्रीमियर लीग 2024 की तैयारियां शुरू हो गई है. विमेंस प्रीमियर लीग के अगले सीजन के लिए ऑक्शन 9 दिसंबर को मुंबई में आयोजित किया जाएगा. इसको लेकर सभी टीमों ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली है. WPL के पहले सीजन में कुल 5 टीमों ने हिस्सा लिया था. इस बार भी 5 टीमें ही खेलेंगी. वहीं अगर सभी फ्रेंचाइजी की मौजूदा स्थिति को देखें तो ऑक्शन के लिए सबसे ज्यादा बजट गुजरात जायंट्स के पास उपलब्ध है. 

ऑक्शन के लिए सबसे ज्यादा पैसा गुजरात जायंट्स के पास है. उसके पास 5.95 करोड़ रुपए उपलब्ध हैं. गुजरात के पास 10 स्लॉट्स भी खाली हैं. जिसमें से 3 विदेशी खिलाड़ियों के लिए खाली है. जबकि दिल्ली कैपिटल्स के पर्स में 2.25 करोड़ रुपए उपलब्ध हैं. वहीं उसके पास 3 स्लॉट खाली हैं. जिसमें से एक विदेशी खिलाड़ी की स्लॉट् है. वहीं मुंबई इंडियंस के पास 2.1 करोड़ रुपए हैं और 5 खिलाड़ियों का स्लॉट्स खाली है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पास 3.35 करोड़ रुपए हैं और उसके पास 7 खिलाड़ी स्लॉट्स खाली है. यूपी वॉरियर्ज के पास 4 करोड़ रुपए हैं और 5 खिलाड़ियों का स्लॉट्स खाली है.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 Auction : आईपीएल ऑक्शन में वेस्टइंडीज के इन तीन प्लेयर्स पर रहेगी टीमों की नजर, मिल सकती है मोटी रकम

विमेंस प्रीमियर लीग 2024 के ऑक्शन में पांच टीमें कुल 17.65 करोड़ रुपए खर्च करेंगी. जिसमें वह सिर्फ 30 खिलाड़ियों पर ही खरीद सकेंगी. मुंबई ने हीथर ग्राहम और सोनम यादव समेत कुल पांच खिलाड़ियों को रिलीज किया है. यूपी ने देविका वैद्य, शबनम इस्माइल और सिमरन को रिलीज किया है. आरसीबी ने कोमल जझाड, मेगन शट और प्रीति बोस को रिलीज किया है. गुजरात ने मानसी जोशी और मोनिका पटेल समेत कई खिलाड़ियों के रिलीज किया है. दिल्ली ने तारा नॉरिश और अपर्णा को रिलीज किया है. इस बार सबसे कम पैसा मुंबई के पास है. उसके पास एक विदेश खिलाड़ी का भी स्लॉट खाली है.

रजिस्टर्ड खिलाड़ियों का क्लासीफिकेशन

इस ऑक्शन के लिए कुल 165 खिलाड़ियों ने अपना रजिस्टर्ड कराया है. जिसमें से 104 खिलाड़ी भारतीय और 61 खिलाड़ी विदेशी हैं. विदेशी खिलाड़ियों में भी 15 खिलाड़ी ऐसे हैं जो एसोसिएट देशों से हैं. ऑक्शन लिस्ट में शामिल इन खिलाड़ियों में 56 प्लेयर्स कैप्ड हैं. यानी इन खिलाड़ियों का इंटरनेशनल डेब्यू हो चुका है. वहीं 109 अनकैप्ड प्लेयर हैं. जिनका अभी तक इंटरनेशनल डेब्यू नहीं हुआ है.

यह भी पढ़ें: IPL Auction 2024 : 2 करोड़ बेस प्राइज में इन 2 देश के हैं सबसे ज्यादा खिलाड़ी, जानें कितने भारतीय हैं शामिल