logo-image

World Cup 2023: विश्व कप फाइनल मैच में क्यों नहीं बुलाए कपिल देव, क्या बोले महान खिलाड़ी?

World Cup 2023: भारत के 1983 विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव ने दावा किया है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने उन्हें आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 का फाइनल देखने के लिए आमंत्रित नहीं किया था

Updated on: 19 Nov 2023, 10:20 PM

New Delhi:

World Cup 2023: गुजरात के अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आज विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया. विश्व कप के इस महामुकाबला को देखने के लिए आए दर्शकों से दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम खचाखच भरा था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, शाहरूख खान, रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण और अनुष्का शर्मा से लेकर तमाम दिग्गज आज मैच देखने नरेंद्र मोदी स्टेडियम पहुंचे हुए थे. लेकिन ऐसे में क्रिकेट के सूरमा और 1983 में भारत को पहला विश्व कप दिलाने वाले पूर्व क्रिकेटर कपिल देव कहीं नजर नहीं आए. लोगों की नजरें बार-बार कपिल देव को तलाश कर रहीं थी. लेकिन कपिल देव मैच के दौरान स्टेडियम में बाकि क्रिकेटर्स और पूर्व क्रिकेटर्स के साथ मौजूद नहीं थे. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह था कि क्या कपिल देव को विश्व कप फाइनल मैच का निमंत्रण नहीं दिया गया था. 

यह खबर भी पढें- Weather Update: दिल्लीवालों को मिलेगी प्रदूषण से राहत, बारिश और तेज हवाएं...इस हफ्ते कैसा रहेगा मौसम?

दरअसल,  भारत के 1983 विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव ने दावा किया है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने उन्हें आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 का फाइनल देखने के लिए आमंत्रित नहीं किया था. भारत के तीसरी बार क्रिकेट विश्व कप का खिताब जीतने के लिए देशभर में प्रार्थनाएं हो रही हैं. लेकिन कपिल देव थोड़े नाराज हैं. एक न्यूज चैनल के साथ एक साक्षात्कार में कपिल देव ने दावा किया कि उन्हें मैच के लिए आमंत्रित नहीं किया गया, जब उनसे पूछा गया कि क्या वह आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल में भाग लेंगे. कपिल देव ने कहा, मैं तो चाहता था कि मेरी पूरी 83 की टीम को भी बुलाते तो और भी बेहतर होता. लेकिन, इतना काम चल रहा है। इतने लोग हैं. इतनी जिम्मेदारी है। कभी-कभी लोग भूल जाते हैं.

यह खबर भी पढ़ें- India GDP: 4 ट्रिलियन डॉलर के पार पहुंची भारत की इकोनॉमी, अर्थव्यवस्था में तेजी से सुधार

भारतीय टीम ने 1983 में फाइनल में वेस्टइंडीज को हराकर पहली बार वनडे विश्व कप ट्रॉफी जीती थी

कपिल देव की भारतीय टीम ने 1983 में फाइनल में वेस्टइंडीज को हराकर पहली बार वनडे विश्व कप ट्रॉफी जीती थी. कपिल देव ने कहा, इससे पहले, कुछ मीडिया रिपोर्टों में सुझाव दिया गया था कि बीसीसीआई पिछले विश्व कप विजेता कप्तानों को सम्मानित कर सकता है.