logo-image

World Cup 2023 : टीम इंडिया में होगा बड़ा बदलाव, इस स्टार खिलाड़ी की एंट्री तय!

World Cup 2023 : वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया अपने विजयरथ पर सवार है. भारत अब अपना अगला मुकाबला 29 अक्टूबर को इंग्लैंड के खिलाफ खेलने उतरेगा.

Updated on: 26 Oct 2023, 04:47 PM

नई दिल्ली:

World Cup 2023 : वनडे वर्ल्ड कप में भारत को अपना अगला मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेलना है. दोनों टीमें के बीच यह मुकाबला लखनऊ के इकाना स्टेडियम में 29 अक्टूबर को खेला जाना है. रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम ने अपने सभी पांचों मैच में जीत हासिल कर प्वाइंट्स टेबल में इस वक्त टॉप पर काबिज हैं. सेमीफाइनल में भारतीय टीम की जगह लगभग तय मानी जा रही है. लेकिन हार्दिक पांड्या की चोट ने प्लेइंग इलेवन को लेकर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की चिंता बढ़ा दी है. इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में इस खिलाड़ी का प्लेइंग इलेवन में शामिल होना लगभग तय माना जा रहा है. 

हार्दिक के इंजरी के नए अपडेट की माने तो वह इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबला नहीं खेल पाएंगे. ऐसे में उकी जगह टीम में कौन शामिल होगा ये देखने वाली बात होगी. हालांकि लखनऊ पिच की स्पिन फ्रेंडली होने के वजह से इस मैच में आर अश्विन का खेलना लगभग तय माना जा रहा है. लेकिन फिर सिराज को प्लेइंग11 से बाहर होना पड़ेगा.

हालांकि अब सवाल ये भी है कि सिराज के बाहर जाने से टीम का पेस बॉलिंग अटैक कमजोर हो जाएगा, क्योंकि हार्दिक पांड्या का खेलना भी तय नहीं है. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा लखनऊ की पिच तो देखते हुए यहां तीन स्पिनर कुलदीप, अश्विन और जडेजा के साथ जाने का कठिन फैसला ले सकते हैं और 2 तेज गेंदबाज को प्लेइंग11 में शामिल कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs ENG : वर्ल्ड कप में भारत का विजयरथ कहीं रोक न दे 20 साल पुराना इतिहास, लखनऊ में होगी असली परीक्षा

वहीं हार्दिक पांड्या की गैरमौजूदगी में सूर्यकुमार यादव नंबर-6 पर खेलने उतर सकते हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ हार्दिक पांड्या की गैरमौजूदगी में सूर्यकुमार यादव को प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया गया था. वहीं शार्दुल ठाकुर की जगह मोहम्मद शमी को मौका मिला था. इंग्लैंड के खिलाफ लखनऊ में भी रोहित शर्मा इसी कॉम्बीनेशन के उतर सकते हैं. हालांकि पिच की हालात देखकर रोहित और टीम मैनेजमेंट आखिरी फैसला लेंगे. टीम के पास 3 स्पिनर और 2 पेसर या 2 स्पिनर और 3 पेसर के विकल्प मौजूद होंगे. 

यह भी पढ़ें: Ben Stokes Using Inhaler : बेंगलुरु में बेन स्टोक्स को सांस लेने में हो रही दिक्कत, Inhaler इस्तेमाल करते आए नजर

इंग्लैंड के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, कुलपदीप यादव, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी.