Advertisment

WPL Auction 2023: वीमेंस प्रीमियर लीग के लिए प्लेयर्स में उत्साह, 90 स्लॉट के लिए 1000 रजिस्ट्रेशन!

वीमेंस प्रीमियर लीग के पहले सीजन की ऑक्शन 13 फरवरी को मुंबई में आयोजित होनी लगभग तय है. जल्द ही इसका आधिकारिक ऐलान किया जाएगा.

author-image
Roshni Singh
New Update
WOMEN IPL

Women's IPL( Photo Credit : Social Media)

WPL Players Auction 2023: महिला प्रीमियर लीग (Women's Premier League) की तैयारियां जोरो-शोरो से चल रही है. इसके पहले सीजन के नीलामी के लिए खिलाड़ियों का जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है. इस टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध 90 स्लॉट के लिए करीब 1000 खिलाड़ी रजिस्ट्रेशन के लिए इंटरेस्ट दिखा चुकी है. बता दें कि वीमेंस प्रीमियर लीग का पहला सीजन 4 से 24 मार्च के बीच खेले जाने की उम्मीद है. हाल ही में वीमेंस प्रीमियर लीग के लिए टीमों की नीलामी हुई थी. टूर्नामेंट के पहले सीजन में कुल 5 टीमें हिस्सा लेंगी.

Advertisment

यह भी पढ़ें: IPL दिलाएगा विश्व कप 2023, होगा 12 साल पुराना सपना पूरा!

मीडिया रिपोर्ट में एक सूत्र के हवाले से कहा गया है, 'महिला प्रीमियर लीग के लिए जबरदस्त इंटरेस्ट दिखाई दे रहा है. अब तक 1000 खिलाड़ी नीलामी के लिए साइन अप कर चुकी हैं. भारत के साथ-साथ विदेशी खिलाड़ियों भी इस नीलामी में खूब रुचि दिखा रही हैं.'

वीमेंस प्रीमियर लीग के पहले सीजन की ऑक्शन 13 फरवरी को मुंबई में आयोजित होनी लगभग तय है. जल्द ही इसका आधिकारिक ऐलान किया जाएगा. इस नीलामी में 5 फ्रेंचाइजी हिस्सा लेंगी. हर एक के पास ऑक्शन पर्स 12-12 करोड़ रुपए राशि हो सकती है. इस रकम से हर टीम कम से कम 15 और ज्यादा से ज्यादा 18 खिलाड़ी खरीद सकती है. यानी कि कुल उपलब्ध स्लॉट 90 हैं. इनमें से 35 स्लॉट विदेशी खिलाड़ियों के लिए रह सकते हैं, यानी प्रत्येक टीम के पास ज्यादा से ज्यादा 7 खिलाड़ी विदेश हो सकते हैं. इनमें एसोसिएट देश के खिलाड़ियों का होना अनिवार्य होगा. 

Advertisment

यह भी पढ़ें: IPL 2023 : CSK बल्लेबाज की ये पारी थी सबसे खास, इस सीजन फिर करेंगे कमाल!

यह रह सकती हैं खिलाड़ियों के बेस प्राइस

जानकारी के मुताबिक, ऑक्शन में अनकैप्ड खिलाड़ियों के लिए 10 और 20 लाख बेस प्राइज वाली कैटेगरी और कैप्ड प्लेयर्स के लिए 30, 40 और 50 लाख रुपए बेस प्राइज वाली कैटगरी बनाई जाएगी.  

Advertisment

WPL के पहले सीजन में 5 टीमें खेलेंगी

हाल ही में वीमेंस प्रीमियर लीग के लिए टीमों की नीलामी हुई थी. टूर्नामेंट के पहले सीजन में कुल 5 टीमें हिस्सा लेंगी. ऐसे में इन 5 फ्रेंचाइजी को खरीदने के लिए 17 कंपनियों के बीच होड़ थी. यहां IPL की मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और दिल्ली कैपिटल्स ने बाजी मारी. इसके अलावा दो और कंपनी अडानी स्पोर्ट्सलाइन प्राइवेट लिमिटेड और कैप्री ग्लोबल होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड ने टीमें खरीदी. इन 5 टीमों से बीसीसीआई को कुल 4670 करोड़ रुपए की कमाई हुई थी. बता दें कि वीमेंस प्रीमियर लीग का पहला सीजन 4 से 24 मार्च के बीच खेले जाने की उम्मीद है.

महिला आईपीएल ऑक्शन Adani Group महिला प्रीमियर लीग ऑक्शन की तारीख ‎WPL Players Auction 2023 वीमेन्स प्रीमियर लीग टीम लिस्ट Women's IPL Auction 2023 Women’s Premier League auction महिला आईपीएल प्लेयर्स ऑक्शन women Womens Premier League WPL Player Auction 2023
Advertisment
Advertisment