logo-image

IPL 2023 : CSK बल्लेबाज की ये पारी थी सबसे खास, इस सीजन फिर करेंगे कमाल!

IPL 2023 : आईपीएल 2023 शुरू होने में कुछ ही समय बाकी हैं. अप्रैल के महीने में ये लीग शुरू होती हुई नजर आएगी.

Updated on: 03 Feb 2023, 11:05 AM

highlights

  • आईपीएल 2023 के लिए सभी फैंस कर रहे हैं इंतजार
  • 2022 के सीजन में डिकॉक ने कर दिया था कमाल
  • मेगा ऑक्शन में मुंबई का साथ छोड़कर लखनऊ के साथ जुड़े थे

नई दिल्ली:

IPL 2023 : आईपीएल 2023 शुरू होने में कुछ ही समय बाकी हैं. अप्रैल के महीने में ये लीग शुरू होती हुई नजर आएगी. ना सिर्फ भारतीय फैंस बल्कि विदेशों के फैंस भी इस लीग के लिए बेसब्री से इंतजार करते हैं. इस लीग में बल्लेबाजों की खूब बल्ले-बल्ले होती है. फैंस को चौक्को और छक्के इस आईपीएल में ज्यादा देखने को मिलते हैं. 2023 में सभी टीमें कोशिश करेंगी कि इस सीजन आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम की जाए. मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स हमेशा से बादशाह टीमें इस लीग में निकल कर सामने आई हैं. लेकिन पिछले दो सीजन दोनों ही टीमों के लिए काफी खराब रहे हैं. ऐसे में यह टीमें चाहेंगी वापस से जीत की पटरी पर लौट आया जाए. आज हम आपको उस बल्लेबाज के बारे में बताते हैं जिसने आईपीएल 2022 के सीजन में गेल और धोनी जैसे महारथियों की पीछे छोड़ दिया था. 

यह भी पढ़ें: Ranaji Trophy: हनुमा विहारी की टूट गई कलाई, फिर भी बल्लेबाजी करने उतरे, देखें वीडियो

क्विंटन डी कॉक ने मचा दिया था गदर

दरअसल हम जिस प्लेयर की बात कर रहे हैं उसका नाम है मोईन अली. मोईन अली आईपीएल 2022 में टीम चेन्नई सुपर किंग्स के साथ जुड़े थे. मोईन अली ने आईपीएल 2022 के सीजन में एक शानदार पारी खेली थी. जिसमें उन्होने धोनी और गेल जैसे धाकड़ खिलाड़ियों को भी पीछे कर दिया था. मैच था मुंबई में. टीम थी सामने राजस्थान. मोईन अली के बल्ले से उस मैच में 93 रन निकले. इस रन के लिए क्विंटन डी कॉक ने 13 चौक्के मार दिए. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: गिल ने बनाई इस खास लिस्ट में जगह, कोहली को भी छोड़ा पीछे

ये पारी आईपीएल 2022 के लिए शानदार पारी बनी. इस पारी को खेलकर मोईन अली गेल और धोनी से भी आगे निकल गए. 93 रन के लिए क्विंटन डी कॉक ने सिर्फ 57 गेंदो का इस्तेमाल किया. यानी 163 का स्ट्राइक रेट से मोईन अली ने ये पारी खेली थी. वहीं दूसरे नंबर की बात करें तो वहां पर लखनऊ के केएल राहुल हैं. राहुल ने मुंबई के खिलाफ 103 रनों की पारी में 12 चौक्के लगा दिए थे.