News Nation Logo

WIvsSL Test : कप्तान क्रैग ब्रैथवेट ने वेस्टइंडीज को संकट से उबारा, जानिए मैच का हाल 

वेस्‍टइंडीज के कप्‍तान क्रैग ब्रैथवेट की नाबाद 99 रनों की महत्वपूर्ण पारी की बदौलत वेस्टइंडीज ने श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन मंगलवार को अपनी पहली पारी में सात विकेट पर 287 रन का स्कोर बना लिया.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 30 Mar 2021, 03:43:49 PM
Brathwaite

Brathwaite (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

वेस्‍टइंडीज के कप्‍तान क्रैग ब्रैथवेट की नाबाद 99 रनों की महत्वपूर्ण पारी की बदौलत वेस्टइंडीज ने सर विवियन रिचडर्स स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन मंगलवार को अपनी पहली पारी में सात विकेट पर 287 रन का स्कोर बना लिया. सलामी बल्लेबाज के रूप में पारी की शुरुआत करने उतरे क्रैग ब्रैथवेट ने करीब छह घंटे तक बल्लेबाजी और इस दौरान उन्होंने 239 गेंदों का सामना किया, जिसमें उन्होंने 11 चौके लगाए. कप्तान क्रैग ब्रैथवेट अब अपने नौवें टेस्ट शतक से केवल एक ही रन दूर हैं. अगर वे एक और रन बनाकर अपना शतक पूरा कर लेते हैं तो इस मैदान पर उनका यह दूसरा शतक होगा. इससे पहले क्रैग ब्रैथवेट ने इसी मैदान पर अपना पहला शतक 2018 में बांग्लादेश के खिलाफ बनाया था.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : BCCI ने आईपीएल 2021 से इस नियम को निकाला बाहर, जानिए क्‍यों 

कप्‍तान क्रैग ब्रैथवेट के 98 रन पूरे होते ही टेस्ट क्रिकेट में उनके 4000 रन भी पूरे हो गए हैं और इस मामले में वह विंडीज के 16वें बल्लेबाज बन गए हैं. मैच के पहले दिन जहां कप्तान क्रैग ब्रैथवेट ने एक छोर संभाले रखा तो वहीं दूसरे छोर पर नियमित अंतराल पर विंडीज के बल्लेबाज आउट होते गए. कप्तान के अलावा काइले मेयर्स ने 49, जर्मेन ब्लैकवुड ने 18, जेसन होल्डर ने 30, अल्जारी जोसेफ ने 29 और रहकीम कॉर्नवाल ने 54 गेंदों पर छह चौकों और एक छक्के की बदौलत नाबाद 43 रन बनाए हैं. श्रीलंका की ओर से सुरंगा लकमल ने तीन और विश्व फर्नाडो, लसिथ एम्बुलडेनिया, दुष्मंता चमीरा तथा धनंजय डीसिल्वा ने अब तक एक-एक विकेट लिए हैं.

यह भी पढ़ें : INDvsENG : भुवनेश्वर कुमार अभी से शुरू करेंगे इंग्‍लैंड दौरे की तैयारी, जानिए क्‍या बोले 

इससे पहले वेस्‍टइंडीज और श्रीलंका के बीच सीरीज का जो पहला टेस्‍ट मैच खेला गया था, वो ड्रॉ पर समाप्‍त हुआ था. मैच में श्रीलंका ने पहली पारी में 169 और दूसरी पारी में 476 रन बनाए थे. वहीं वेस्‍टइंडीज ने पहली पारी में 271 रन बनाए, वहीं दूसरी पारी में चार विकेट पर 236 रन बना लिए थे. इसके बाद मैच ड्रॉ हो गया. सीरीज का ये दूसरा मैच है और जो भी टीम मैच को अपने नाम करेगी, वही टीम सीरीज भी अपने नाम कर लेगी. पहले दिन का ही अभी खेल खत्‍म हुआ है, अभी मैच में चार दिन और भी बाकी हैं. देखना होगा कि मैच किस तरह से आगे बढ़ता है. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 30 Mar 2021, 03:43:49 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.