News Nation Logo

INDvsENG : भुवनेश्वर कुमार अभी से शुरू करेंगे इंग्‍लैंड दौरे की तैयारी, जानिए क्‍या बोले 

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का कहना है कि वह इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज को देखते हुए आईपीएल के दौरान ट्रेनिंग करेंगे. भारत और इंग्लैंड के बीच इस साल अगस्त में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज होनी है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 29 Mar 2021, 02:15:10 PM
Bhuvneshwar Kumar

Bhuvneshwar Kumar (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का कहना है कि वह इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज को देखते हुए आईपीएल के दौरान ट्रेनिंग करेंगे. भारत और इंग्लैंड के बीच इस साल अगस्त में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज होनी है. हाल ही में भारत दौरे पर आई इंग्लैंड को भारत के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-3 से हार का सामना करना पड़ा था. क्रिकबज के अनुसार भुवनेश्वर कुमार ने कहा कि मेरी जो भी तैयारियां रहेंगी वो टेस्ट क्रिकेट को ध्यान में रखकर होंगी. हालांकि यह टीम चयन से अलग है लेकिन आईपीएल के दौरान मेरी ट्रेनिंग टेस्ट क्रिकेट को दिमाग में रखकर ही होगी. मैं टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहता हूं.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : BCCI ने आईपीएल 2021 से इस नियम को निकाला बाहर, जानिए क्‍यों 

भुवनेश्‍वर कुमार ने कहा कि मुझे खुशी है कि मैंने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया. मैं लंबी अवधि के बारे में नहीं सोच रहा. अतीत में मेरे लिए चीजें आसान नहीं रही हैं, चाहे वो चोट के कारण हो या खराब फॉर्म की वजह से. वर्कलोड मैनेजमेंट में मुझे ध्यान देने की जरूरत है और टीम प्रबंधन भी इसको लेकर कोशिश कर रहा है. भुवनेश्वर कुमार ने कहा कि मैं लंबे समय तक अनफिट रहा हूं तो मुझे पता है कि अगर लगातार क्रिकेट खेलना है तो फिटनेस ऐसी चीज है जिसे मुझे बरकरार रखने की जरूरत है. मुझे पता है कि सामने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज है इसलिए मैं खुद को फिट रखने की कोशिश कर रहा हूं.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कोच रिकी पोंटिंग पहुंचे मुंबई, अब होगा कप्‍तान का सिलेक्‍शन 

बता दें कि भुवनेश्‍वर कुमार ने लंबे अर्से बाद टीम इंडिया में वापसी की है. वे आईपीएल 2020 के शुरुआती मैच से ही घायल होने के चलते बाहर हो गए थे. भारत और इंग्‍लैंड सीरीज में भुवनेश्‍वर कुमार ने पूरी सीरीज में अच्‍छा प्रदर्शन किया है. वन डे सीरीज खत्‍म होने के बाद कप्‍तान विराट कोहली ने भी कहा कि भुवनेश्‍वर कुमार को मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्‍कार मिलना चाहिए, लेकिन ऐसा नहीं हो सका. पूरी सीरीज में भुवनेश्‍वर कुमार ने अच्‍छी गेंदबाजी की और टीम इंडिया की जीत में महती भूमिका निभाई है. इस बार के आईपीएल में भी भुवनेश्‍वर कुमार डेविड वार्नर की कप्‍तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए नजर आने वाले हैं. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 29 Mar 2021, 02:15:10 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.