logo-image

क्या अजिंक्य रहाणे बनेंगे टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान, माइकल वॉन ने कही बड़ी बात 

विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया में पहले टेस्ट के बाद अंतिम तीन टेस्ट मैचों में नहीं खेले थे और अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश लौट आए थे. विराट कोहली जब कप्तान थे तो पहले टेस्ट में भारत 36 रन पर ढेर हो गया था.

Updated on: 21 Jan 2021, 05:39 PM

नई दिल्ली :

अजिंक्य रहाणे के अंदर युवा खिलाड़ियों के साथ एक कमजोर भारतीय टीम का नेतृत्व करने की क्षमता है, जिसके दम पर उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीती है और अब उनके इस प्रदर्शन से नियमित कप्तान विराट कोहली पर फिर से खुद को कप्तान के रूप में सफल होने का दबाव बढ़ गया है. विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया में पहले टेस्ट के बाद अंतिम तीन टेस्ट मैचों में नहीं खेले थे और अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश लौट आए थे. विराट कोहली जब कप्तान थे तो पहले टेस्ट में भारत 36 रन पर ढेर हो गया था.

यह भी पढ़ें : INDvsENG : चेन्नई में 26 जनवरी को पहुंचेगी टीम इंडिया, दो फरवरी से प्रेक्टिस, देखिए शेड्यूल 

विराट कोहली के भारत लौटने के बाद अजिंक्य रहाणे ने टीम की कमान संभाली और दूसरे टेस्ट में भारत को आठ विकेट से जीत दिलाई थी. इसके बाद सिडनी में मैच ड्रॉ रहा था और ब्रिस्बेन में भारत ने तीन विकेट से ऐतिहासिक जीत के साथ सीरीज 2-1 से जीत ली थी. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि भारत अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में बेहतर प्रदर्शन करेगा, जबकि विराट कोहली पूरी तरह से एक बल्लेबाज है. माइकल वॉन को लगता है कि अजिंक्य रहाणे चतुराई से एक अच्छे कप्तान हैं. माइकल वॉन ने ट्वीट कर कहा है कि मुझे लगता है कि बीसीसीआई निश्विचत रूप से रहाणे को कप्तानी देने पर विचार करेगा. विराट कोहली केवल एक बल्लेबाज के रूप में भारत को मजबूत बनाएगा और रहाणे के पास अविश्वसनीय उपस्थिति और रणनीति है.

यह भी पढ़ें : ऑस्ट्रेलिया को धूल चटाकर भारत लौटी टीम इंडिया, देखिए कैसे हुआ स्वागत 

भारत के पूर्व कप्तान और पूर्व चयनकर्ता दिलीप वेंगसरकर ने अजिंक्य रहाणे के शानदार स्वभाव की तारीफ की है. दिलीप वेंगसरकर ने आईएएनएस से कहा कि वह शांत हैं. उन्होंने मेलबर्न में शतक लगाया जब भारत संकट में था और उस प्रदर्शन ने मनोबल बढ़ाने वाला काम किया. अन्य बल्लेबाजों ने भी बेहतरीन काम किया. ऑस्ट्रेलिया एक शानदार टीम है. उन्होंने कहा कि उनकी गेंदबाजी में बदलाव, फील्ड प्लेसमेंट भी प्रभावशाली थी. बल्लेबाजों को आउट करने की उनकी योजना थी. टीम में से आधी टीम के गाबा में चयन के लिए अनुपलब्ध रहने के बावजूद उन्होंने अच्छी तरह से नेतृत्व किया. विराट कोहली की कप्तानी में ही भारत ने 2018-19 में पहली बार आस्ट्रेलिया में 2-1 से टेस्ट सीरीज जीती थी.