logo-image

भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज केएस भरत ने की शादी

आंध्र प्रदेश क्रिकेट के विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत ने मैदान के बाहर अपने जीवन की नई पारी का आगाज कर लिया है.

Updated on: 08 Aug 2020, 10:42 AM

नई दिल्ली:

आंध्र प्रदेश क्रिकेट (Andhra Cricket Association) के विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत ने मैदान के बाहर अपने जीवन की नई पारी का आगाज कर लिया है. कोविड-19 (Covid-19) माहमारी के बीच केएस भरत ने बेहद छोटे समारोह में विशाखापट्टनम ये शादी की. भरत ने कोविड-19 महामारी की जारी की गई गाइडलाइंस के तहत कम ही लोगों को शादी के लिए न्योता दिया था. भरत और अंजलि के साथ 5 अगस्त को शादी के बंधन में बंद गए हैं. केएस भरत को डोमेस्टिक क्रिकेट में बेहतरीन बल्लेबाजों की लिस्ट में रखा जाता है. केएस भरत आंध्र प्रदेश के अलावा इंडिया ए के लिए भी खेल चुके हैं. हालांकि विकेटकीपर के तौर पर भारतीय टीम में उन्हें अभी तक मौका नहीं मिला है.

यह भी पढ़ें ः ENGvPAK : पाकिस्‍तान के बल्‍लेबाजों का खराब प्रदर्शन, इंग्‍लैंड फिर मैच में लौटा

केएस भरत का नाम साल 2015 में चर्चा में तब आया जब उन्होंने तिहरा शतक लगा सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा. केस भरत राणजी ट्रॉफी में पहले विकेटकीपर बने थे जिन्होंने ट्रिपल सेंचुरी लगाई थी. 308 रनों की शानदार पारी में भरत ने 38 चौके और 6 छक्के मारे थे. इसी के बाद साल 2016 में आईपीएल की टीम दिल्ली ने उन्हें अपनी टीम में शामिल किया था. भारत और बांग्लादेश के बीच साल 2019 की टेस्ट सीरीज में केएस भरत को रिद्धिमान साहा सब्सीट्यूट के रुप में रखा गया था जबकि साल 2020 के शुरुआती में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में उन्हें रिषभ पंके सब्सीट्यूट में रखा गया.

यह भी पढ़ें ः सुरेश रैना ने की एमएस धोनी और रोहित शर्मा की तुलना तो हिटमैन ने दिया शानदार जवाब

केस भरत के फर्स्ट क्लास क्रिकेट की बात करे तो उन्हेंने 78 मुकाबलों में 37.24 की औसत से 4283 रन बनाए हैं इस दौरान उन्होंने 9 शतक और 23 अर्धशतक ठोके. भरत ने इसके अलावा उन्होंने 51 लिस्ट ए और 43 टी-20 मैच भी खेले हैं.