logo-image

ENGvPAK : पाकिस्‍तान के बल्‍लेबाजों का खराब प्रदर्शन, इंग्‍लैंड फिर मैच में लौटा

पहली पारी में 107 रन से पिछड़ने के बाद तेज गेंदबाजों की तिकड़ी ने दूसरी पारी में पाकिस्तान के आठ विकेट 137 रन पर निकालकर पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन शुक्रवार को इंग्लैंड को मैच में लौटा दिया.

Updated on: 08 Aug 2020, 07:35 AM

मैनचेस्टर :

England vs Pakistan Test Series : पहली पारी में 107 रन से पिछड़ने के बाद तेज गेंदबाजों की तिकड़ी ने दूसरी पारी में पाकिस्तान के आठ विकेट 137 रन पर निकालकर पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन शुक्रवार को इंग्लैंड को मैच में लौटा दिया. पाकिस्तान के पहली पारी के 326 रन के जवाब में इंग्लैंड की टीम 219 रन पर आउट हो गई थी, जिसके बाद पाकिस्‍तान को पहली पारी में 107 रन की बढ़त मिल गई थी. पाकिस्तान के लिए लेग स्पिनरों यासिर शाह (Yasir shah) ने चार और शादाब खान (Shadab Khan) ने दो विकेट लिए लेकिन उसके बल्लेबाजों ने गेंदबाजों की मेहनत पर पानी फेर दिया. पाकिस्तान की दूसरी पारी इंग्लैंड के गेंदबाजी आक्रमण के सामने चरमरा गई. उसने आठ विकेट 137 रन पर गंवा दिए और अब उसके पास कुल 244 रन की बढ़त है, जबकि दो दिन का खेल बाकी है. 

यह भी पढ़ें ः सुरेश रैना ने की एमएस धोनी और रोहित शर्मा की तुलना तो हिटमैन ने दिया शानदार जवाब

तीसरे दिन का खेल समाप्त होने पर पुछल्ले बल्लेबाज यासिर शाह 12 रन बनाकर और मोहम्मद अब्बास खाता खोले बिना क्रीज पर हैं. पहली पारी में कैरियर का सर्वश्रेष्ठ शतकीय स्कोर बनाने वाले सलामी बल्लेबाज शान मसूद दूसरे ही ओवर में खाता खोले बिना पवेलियन लौट गए. उन्हें स्टुअर्ट ब्रॉड ने विकेट के पीछे जोस बटलर के हाथों लपकवाया. क्रिस वोक्स ने कप्तान अजहर अली (18) और बाबर आजम (पांच) को पवेलियन भेजा. वहीं आबिद अली को डोम बेस ने आउट किया जिनका कैच वोक्स ने लपका. असद शफीक 29 रन बनाकर रन आउट हो गए. इंग्लैंड के लिए ब्रॉड, वोक्स और स्टोक्स ने दो दो विकेट लिए.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 BIG Update : UAE जाने से पहले मुंबई इंडियंस का 5 बार कोरोना टेस्‍ट, जानिए ताजा अपडेट

इससे पहले इंग्लैंड के बल्लेबाजों में ओली पोप को छोड़कर कोई नहीं चल सका जो 62 रन बनाकर आउट हो गए. दूसरे दिन इंग्लैंड ने चार विकेट 92 रन पर गंवा दिए थे, जिसके बाद पोप ने पारी को संभाला. वह कल 46 रन पर नाबाद थे. अपना पांचवां अर्धशतक पूरा करने के बाद वह विकेट गंवा बैठे. पहले घंटे में बल्ले से सिर्फ नौ रन बने जबकि 10 रन एक्स्ट्रा थे. पहले घंटे में शाहीन अफरीदी की गेंद पर पोप बोल्ड होने से बाल बाल बचे जबकि बटलर का कैच दूसरी स्लिप से थोड़ा आगे रह गया. नसीम शाह ने पोप को काफी परेशान किया जबकि मोहम्मद अब्बास तीन बार बटलर का विकेट लेने के करीब पहुंचे. ड्रिंक्स ब्रेक के बाद इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने संभलकर खेलना शुरू किया. पांचवें विकेंट की साझेदारी में दोनों ने 65 रन जोड़े. नसीम ने इस साझेदारी को तोड़कर पोप को गली में कैच आउट कराया.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : आईपीएल में VIVO को बरकरार रख बुरी फंसी BCCI, कैट और सीएआई ने गृहमंत्री और विदेश मंत्री को लिखा पत्र

वोक्स को आते ही कई बाउंसर का सामना करना पड़ा लेकिन वह विचलित नहीं हुए. उन्होंने शाहीन को दो चौके भी जड़े. बारिश के कारण कुछ देर खेल रूका रहा. जोस बटलर को दूसरे सत्र में यासिर ने पगबाधा आउट किया. उन्होंने डोम बेस को स्लिप में असद शफीक के हाथों लपकवाया. वहीं वोक्स उनका चौथा शिकार बने जो 19 रन बनाकर बोल्ड हुए. इंग्लैंड का स्कोर आठ विकेट पर 170 रन था लेकिन स्टुअर्ट ब्रॉड ने आखिर में दो पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ 49 रन जोड़े. वह 29 रन बनाकर नाबाद रहे और शाहीन को लगातार तीन चौके तथा यासिर को छक्का लगाया. दूसरे छोर पर उनका साथ देने के लिये हालांकि कोई बचा ही नहीं. शादाब ने जोफ्रा आर्चर और जेम्स एंडरसन को पवेलियन भेजा.