logo-image

WI vs IND: मैच में हो सकती थी बड़ी अनहोनी, बाल-बाल बचे शिखर धवन

WI vs IND 2nd ODI: लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 8 विकेट के नुकसान पर 312 रन बना कर मुकाबला जीतने के साथ ही सीरीज भी अपने नाम कर ली. इस मुकाबले में बड़ी घटना घटते-घटते बचा. आइए जानते हैं क्या है मामला.

Updated on: 25 Jul 2022, 04:13 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) ने रविवार को खेले गए वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में 2 विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज पर कब्जा कमा लिया है. वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की टीम ने 6 विकेट खोकर 311 रनों का स्कोर खड़ा किया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया (Team India) ने 8 विकेट के नुकसान पर 312 रन बना कर मुकाबला जीतने के साथ ही सीरीज भी अपने नाम कर ली. इस मुकाबले में बड़ी घटना घटते-घटते बचा. आइए जानते हैं क्या है मामला. 

दरअसल, टीम इंडिया (Team India) के कप्तान और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) चोटिल होते-होते बच गए. रोमारियो शेफर्ड (Romario Shepherd) की एक बाउंसर गेंद शिखर धवन के हेलमेट से सीधे जा टकराई. गेंद इतनी तेज थी कि उनके हेलमेट की पट्टी बाहर आ गई. इसके अगले ही गेंद पर शिखर धवन पवेलियन लौट गए. गलीमत यह रही कि शिखर धवन को कोई चोट नहीं आई.

मुकाबले की बात करें तो टीम इंडिया (Team India) की जीत में अक्षर पटेल (Axar Patel) ने अहम भूमिका निभाई है. अक्षर पटेल ने गेंद और बल्ले दोनों से कमाल किया है. यही वजह है कि उनको मैन ऑफ द् मैच चुना गया. अक्षर पटेल ने 9 ओवर की गेंदबाजी की 4.44 की इकोनॉमी से 40 खर्च कर एक विकेट अपने नाम किया. इसके बाद बल्ले से भी कमाल किया. अक्षर ने 35 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 64 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली. अक्षर पटेल के बल्ले से 3 चौके और 5 छक्के निकले. 

यह भी पढ़ें: WI vs IND: इस खिलाड़ी के करियर पर संकट के बादल! हर बार हो रहा है फ्लॉप

नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने भी 71 गेंदों पर 63 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से चार चौके और एक छक्के निकला. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने पहले मुकाबले में भी बेहतरीन बल्लेबाजी की थी. अय्यर की शानदार बल्लेबाजी जारी है. 

दूसरे वनडे मुकाबले को लेकर सबसे ज्यादा सवालों के घेरे में विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) थे. संजू सैमसन के बल्ले से पहले मुकाबले में रन नहीं निकल पाए थे. लेकिन इस मुकाबले में संजू सैमसन ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी कर सभी सवालों का जवाब दे दिया है. संजू सैमसन ने 51 गेंदों पर 54 रनों की पारी खेलकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई. सैमसन के बल्ले से इस दौरान 3 चौके और 3 छक्के निकले.