logo-image

WI vs IND: इस खिलाड़ी के करियर पर संकट के बादल! हर बार हो रहा है फ्लॉप

WI vs IND 2nd ODI Match: टीम इंडिया में एक खिलाड़ी ऐसा भी है, जिसको मौका मिल रहा है, लेकिन उसका बल्ला खामोश हो गया है. जिसकी वजह से उसके करियर पर भी संकट मंडराता हुआ दिख रहा है! आइए जानते हैं कौन है वो खिलाड़ी.

Updated on: 25 Jul 2022, 11:04 AM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) ने रविवार को खेले गए वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में 2 विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज पर कब्जा कमा लिया है. वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की टीम ने 6 विकेट खोकर 311 रनों का स्कोर खड़ा किया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 8 विकेट के नुकसान पर 312 रन बना कर मुकाबला जीतने के साथ ही सीरीज भी अपने नाम कर ली. टीम इंडिया में एक खिलाड़ी ऐसा भी है, जिसको मौका मिल रहा है, लेकिन उसका बल्ला खामोश हो गया है. जिसकी वजह से उसके करियर पर भी संकट मंडराता हुआ दिख रहा है! आइए जानते हैं कौन है वो खिलाड़ी. 

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, वो कोई और नहीं बल्कि टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) हैं. सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी के सभी कायल हैं. लेकिन इस सीरीज में सूर्यकुमार यादव के बल्ले से रन नहीं निकल पा रहा है. सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के बल्ले से रन नहीं निकला तो उनके लिए बड़ा संकट खड़ा हो सकता है. क्योंकि टीम इंडिया में जगह पाने के लिए कई धुरंधर युवा खिलाड़ी लाइन में लगे हैं. अगर सूर्यकुमार यादव को वनडे में बने रहना है तो उनको बल्ले से कमाल करना पड़ेगा. 

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की कप्तानी में टीम इंडिया (Team India), वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रही है. टीम इंडिया ने शुरूआती दो मुकाबलों में जीत दर्ज कर सीरीज पर भी कब्जा कर लिया है. लेकिन दोनों मुकाबलों में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का बल्ला खामोश रहा है. पहले मुकाबले में टीम इंडिया 3 रन से मुकाबला जीतने में सफल हुई थी. 

रविवार को खेले गए सीरीज के दूसरे मुकाबले में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के बल्ले से सिर्फ 13 रन निकले थे. जबकि दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया 2 विकेट से जीतने में सफल हुई है. इस मुकाबले में सूर्यकुमार यादव के बल्ले से सिर्फ 9 रन ही निकले. ऐसे में सूर्यकुमार यादव को टीम इंडिया में बने रहना है, तो बल्ले से कमला करना पड़ेगा. 

यह भी पढ़ें: WI vs IND: टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को हराने के साथ ही पाकिस्तान को भी दी पटखनी

इससे पहले टीम इंडिया इंग्लैंड के दौरे पर थी. जहां सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के बल्ले से रन निकल रहे थे. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली थी. सीरीज का तीसरा मुकाबला टीम इंडिया हार गई थी, लेकिन सूर्यकुमार यादव के बल्ले से शतक निकला था. सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले में 55 गेंदों का सामना करते हुए 117 रनों की पारी खेली थी. सूर्यकुमार यादव के बल्ले से वेस्टइंडीज के खिलाफ भी ऐसी ही पारी की उम्मीद है.