News Nation Logo
Banner

WI vs IND: टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को हराने के साथ ही पाकिस्तान को भी दी पटखनी

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 25 Jul 2022, 09:48:13 AM
Shikhar Dhawan

Shikhar Dhawan (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

टीम इंडिया (Team India) ने रविवार को खेले गए वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में 2 विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज पर कब्जा कमा लिया है. वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की टीम ने 6 विकेट खोकर 311 रनों का स्कोर खड़ा किया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 8 विकेट के नुकसान पर 312 रन बना कर मुकाबला जीतने के साथ ही सीरीज भी अपने नाम कर ली. 

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की कप्तानी में टीम इंडिया वेस्टइंडीज (West Indies) से सिर्फ सीरीज ही नहीं जीती है, बल्कि टीम इंडिया (Team India) ने वेस्टइंडीज को मुकाबला हराकर लगातार 12वीं सीरीज पर कब्जा करने के साथ ही वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम कर लिया है. शिखर धवन की कप्तानी में टीम इंडिया की वेस्टइंडीज से लगातार सीरीज जीतने का सिलसिला जारी है. टीम इंडिया ने लगातार सीरीज जीतने के मामले में पाकिस्तान (Pakistan) को पीछे छोड़ दिया है. पाकिस्तान की टीम ने जिंबाब्‍वे के खिलाफ लगातार 11 वनडे सीरीज जीती है. 

टीम इंडिया (Team India) की जीत में अक्षर पटेल (Axar Patel) ने अहम भूमिका निभाई है. अक्षर पटेल ने गेंद और बल्ले दोनों से कमाल किया है. यही वजह है कि उनको मैन ऑफ द् मैच चुना गया. अक्षर पटेल ने 9 ओवर की गेंदबाजी की 4.44 की इकोनॉमी से 40 खर्च कर एक विकेट अपने नाम किया. इसके बाद बल्ले से भी कमाल किया. अक्षर ने 35 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 64 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली. अक्षर पटेल के बल्ले से 3 चौके और 5 छक्के निकले. 

यह भी पढ़ें: WI vs IND: मैच के बीच में आई टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, इस गलती की मिली सजा

नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने भी 71 गेंदों पर 63 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से चार चौके और एक छक्के निकला. श्रेयस अय्यर ने पहले मुकाबले में भी बेहतरीन बल्लेबाजी की थी. अय्यर की शानदार बल्लेबाजी जारी है. 

दूसरे वनडे मुकाबले (Second ODI Match) को लेकर सबसे ज्यादा सवालों के घेरे में विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) थे. संजू सैमसन के बल्ले से पहले मुकाबले में रन नहीं निकल पाए थे. लेकिन इस मुकाबले में संजू सैमसन ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी कर सभी सवालों का जवाब दे दिया है. संजू सैमसन ने 51 गेंदों पर 54 रनों की पारी खेलकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई. सैमसन के बल्ले से इस दौरान 3 चौके और 3 छक्के निकले. 

First Published : 25 Jul 2022, 09:48:13 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.