News Nation Logo

WI vs IND: मैच के बीच में आई टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, इस गलती की मिली सजा

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 24 Jul 2022, 11:12:46 PM
Shikhar Dhawan

Shikhar Dhawan (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

भारतीय टीम (Team India) वेस्टइंडीज के खिलाफ आज तीन मैचों की वनडे सीरीज (ODI Series) का दूसरा मुकाबला त्रिनिदाद के पोर्ट ऑफ स्पेन (Port of Spain) में खेला जा रहा है. वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. टीम इंडिया ने दूसरे वनडे मुकाबले में आवेश खान (Avesh Khan) को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है. लेकिन इस मुकाबले के बीच में टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर सामना आई है. आइए जानते हैं क्या है वो खबर.

दरअसल, टीम इंडिया (Team India) को आईसीसी (ICC) ने एक पुरानी गलती की सजा दी है. आईसीसी ने टीम इंडिया पर जुर्माना लगाया है. आईसीसी ने टीम इंडिया पर ये जुर्माना वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ खेले गए तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में धीमी ओवर गति के कारण लगाया है. आईसीसी ने टीम इंडिया पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है.

तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में रैफरी रिची रिचर्डसन (Richie Richardson) ने पाया कि शिखर धवन की अगुआई वाली टीम इंडिया (Team India) ने निर्धारित समय में एक ओवर कम फेंका जिसके बाद उन्होंने यह जुर्माना लगाया. टीम इंडिया ने पहला मुकाबला जीतकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. 

आईसीसी (ICC) ने एक बयान में कहा कि खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के सहयोगी स्टाफ से जुड़ी आईसीसी आचार संहिता के न्यूनतम ओवर गति से जुड़े नियम 2.22 के तहत खिलाड़ियों पर उनकी टीम के निर्धारित समय में प्रत्येक ओवर कम फेंकने पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है.

यह भी पढ़ें: WI vs IND: यह दिग्गज खिलाड़ी डेब्यू के लिए करता रहा इंतजार, फिर हो गई अनदेखी!

टीम इंडिया (Team India) के कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने इस अपराध को और प्रस्तावित सजा को मान लिया है जिससे सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी. मैदानी अंपायरों जोएल विल्सन (Joel Wilson) और लेस्ली रीफर (Leslie Reefer), तीसरे अंपायर ग्रेगरी ब्रेथवेट (Gregory Braithwaite) और चौथे अंपायर नाइजेल डुगुइड (Nigel Duguid) ने ये आरोप लगाए. भारत ने पहले वनडे मैच में वेस्टइंडीज (West Indies) को तीन रन से हराया था.

First Published : 24 Jul 2022, 11:12:46 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.