logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

WI vs IND: मैच के बीच में आई टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, इस गलती की मिली सजा

टीम इंडिया ने दूसरे वनडे मुकाबले में आवेश खान (Avesh Khan) को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है. लेकिन इस मुकाबले के बीच में टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर सामना आई है. आइए जानते हैं क्या है वो खबर.

Updated on: 24 Jul 2022, 11:12 PM

नई दिल्ली:

भारतीय टीम (Team India) वेस्टइंडीज के खिलाफ आज तीन मैचों की वनडे सीरीज (ODI Series) का दूसरा मुकाबला त्रिनिदाद के पोर्ट ऑफ स्पेन (Port of Spain) में खेला जा रहा है. वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. टीम इंडिया ने दूसरे वनडे मुकाबले में आवेश खान (Avesh Khan) को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है. लेकिन इस मुकाबले के बीच में टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर सामना आई है. आइए जानते हैं क्या है वो खबर.

दरअसल, टीम इंडिया (Team India) को आईसीसी (ICC) ने एक पुरानी गलती की सजा दी है. आईसीसी ने टीम इंडिया पर जुर्माना लगाया है. आईसीसी ने टीम इंडिया पर ये जुर्माना वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ खेले गए तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में धीमी ओवर गति के कारण लगाया है. आईसीसी ने टीम इंडिया पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है.

तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में रैफरी रिची रिचर्डसन (Richie Richardson) ने पाया कि शिखर धवन की अगुआई वाली टीम इंडिया (Team India) ने निर्धारित समय में एक ओवर कम फेंका जिसके बाद उन्होंने यह जुर्माना लगाया. टीम इंडिया ने पहला मुकाबला जीतकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. 

आईसीसी (ICC) ने एक बयान में कहा कि खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के सहयोगी स्टाफ से जुड़ी आईसीसी आचार संहिता के न्यूनतम ओवर गति से जुड़े नियम 2.22 के तहत खिलाड़ियों पर उनकी टीम के निर्धारित समय में प्रत्येक ओवर कम फेंकने पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है.

यह भी पढ़ें: WI vs IND: यह दिग्गज खिलाड़ी डेब्यू के लिए करता रहा इंतजार, फिर हो गई अनदेखी!

टीम इंडिया (Team India) के कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने इस अपराध को और प्रस्तावित सजा को मान लिया है जिससे सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी. मैदानी अंपायरों जोएल विल्सन (Joel Wilson) और लेस्ली रीफर (Leslie Reefer), तीसरे अंपायर ग्रेगरी ब्रेथवेट (Gregory Braithwaite) और चौथे अंपायर नाइजेल डुगुइड (Nigel Duguid) ने ये आरोप लगाए. भारत ने पहले वनडे मैच में वेस्टइंडीज (West Indies) को तीन रन से हराया था.