logo-image
लोकसभा चुनाव

INDvsENG :बड़े मैचों से पहले चोटिल क्यों हो जाते हैं 'हिट मैन' रोहित शर्मा!

Rohit Sharma in INDvsENG 2022 : 1 जुलाई से भारत को इंग्लैंड के साथ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला खेलना है. भारत अभी इस सीरीज में 2-1 से आगे चल रहा है.

Updated on: 29 Jun 2022, 09:17 AM

नई दिल्ली:

INDvsENG 2022 : 1 जुलाई से भारत को इंग्लैंड के साथ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला खेलना है. भारत अभी इस सीरीज में 2-1 से आगे चल रहा है. ऐसे में अगर टीम इस मुकाबले को जीत या फिर ड्रा करा लेती है तो 2007 के बाद एक बार फिर से इंग्लैंड को उन्ही के घर में मात दे देगी. लेकिन ये सब इतना आसान नहीं होने वाला है क्योंकि टीम के कप्तान रोहित शर्मा कोरोना के चलते फिलहाल टीम से बाहर हैं. ऐसे में अगर वो मैच से पहले फिट नहीं हो पाते हैं तो सवाल खड़े हो जाएंगे. जैसे टीम की ओपनिंग कौन करेगा, टीम की कप्तानी कौन करेगा. हालांकि ये पहली बार नहीं है जब रोहित किसी बड़े मुकाबले से पहले चोटिल या फिर आउट ऑफ़ फॉर्म हो गए हैं. इससे पहले भी कई बार टीम को झटके पर झटके लगे हैं.

यह भी पढ़ें- IREvsIND : हार्दिक ने कर दिया कमाल बने नंबर वन कप्तान!

अभी 2022 की बात करें तो जब रोहित को कप्तानी दी गई थी तब साउथ अफ्रीका के साथ हुई सीरीज से पहले ही ये खिलाड़ी चोटिल हो गया था. जिसका खामियाजा भी टीम को भुगतना पड़ा.

यह भी पढ़ें- INDvsENG 2022 : इतिहास रचने से पहले टीम इंडिया के सामने हैं बड़े सवाल!

वहीं साल 2011 के विश्व कप से पहले भी रोहित आउट ऑफ़ फॉर्म और चोटिल हो गए थे जिससे उन्हें टीम में जगह नहीं मिल सकी थी. 2020 ऑस्ट्रेलिया दौरे से ठीक पहले भी रोहित को चोट ने घेर लिया था. आखिर कब तक रोहित शर्मा बड़े मैचों से पहले ऐसे चोटिल होते रहेंगे. और टीम को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा.