News Nation Logo

INDvsENG 2022 : इतिहास रचने से पहले टीम इंडिया के सामने हैं बड़े सवाल!

INDvsENG 2022 :1 जुलाई से भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की सीरीज का आखरी मैच खेला जाना है. टीम इंडिया इस समय 2-1 से आगे चल रही है.

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 28 Jun 2022, 01:34:53 PM
team india has big question in ind vs test 2022

team india has big question in ind vs test 2022 (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली:  

INDvsENG 2022 :1 जुलाई से भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की सीरीज का आखरी मैच खेला जाना है. टीम इंडिया इस समय 2-1 से आगे चल रही है. अगर भारत इस मैच को जीत या फिर ड्रा करा ले जाता है तो 2007 के बाद एक बार फिर से इंग्लैंड की टीम को मात दे जाएगा. 15 साल पहले यानी 2007 में राहुक द्रविड़ की कप्तानी मेँ टीम ने ये कारनामा करके दिखाया था. हालांकि ये इस बार करना आसान नहीं नजर आ रहा है. के एल राहुल और रोहित शर्मा के रूप में टीम को पहले ही झटका लग चुका है.  इस मैच से पहले कोच राहुल द्रविड़ के सामने कुछ सवाल हैं. अब वो क्या फैसले लेते हैं ये देखने वाली बात होगी.

ओपनिंग में शुभमन गिल के साथ कौन 
अब जब रोहित कोरोना से पीड़ित हैं तो ये सवाल सबसे बड़ा है कि ओपनिंग में गिल का साथ कौन देगा. हालांकि टीम के पास चेतेश्वेर पुजारा, मयंक और भरत के रूप में ऑप्शन तो मौजूद हैं.

तीसरे नंबर पर कौन करेगा बल्लेबाजी 
किसी भी टीम के लिए नंबर 3 बेहद जरुरी होता है. ऐसे में जब पुजारा अगर ओपनिंग करेंगे तो नंबर 3 पर कौन आएगा. विराट कोहली नंबर 4 पर आते हैं तो मौजूदा क्रम को राहुल द्रविड़ को बदलना होगा.

उमेश यादव या फिर सिराज 
भारतीय टीम के दो गेंदबाज शमी और बुमराह तो भारत के लिए फिक्स हैं. पर तीसरा गेंदबाज कौन होगा, इसके बारे में सवाल खड़े हो रहे हैं. उमेश यादव और सिराज दो ऑप्शन भारत के पास हैं. चुनाव कोच राहुल द्रविड़ के हाथ में है.

First Published : 28 Jun 2022, 01:34:53 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.